S M L

इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू

पाकिस्तान की 15वीं संसद का पहला सत्र शुरू हो गया है और इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे

Updated On: Aug 13, 2018 04:47 PM IST

FP Staff

0
इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू
Loading...

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान पहुंच गए हैं. उन्हें पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है. पाकिस्तान पहुंच कर सिद्धू ने कहा 'मैं यहां कुछ औपचारिकताएं निभाने आया हूं. मैनें सरकार से इजाजत ली है. अब सब सरकार की इजाजत पर निर्भर करता है.'

पाकिस्तान की 15वीं संसद का सत्र शुरू

मालूम हो कि सोमवार को पाकिस्तान की 15वीं संसद का पहला सत्र शुरू हो गया है. ऐसे में भावी प्रधानमंत्री इमरान खान समेत 329 नवनिर्वाचित सदस्यों ने संसद सदस्यता की शपथ ली. इसके साथ ही क्रिकेटर से नेता बने खान के लिए देश में लगातार तीसरी लोकतांत्रिक सरकार बनाने के लिए मंच तैयार हो गया है.

राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने रविवार सुबह संसद भवन में निचले सदन नेशनल असेंबली का पहला सत्र बुलाया था. इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के आम चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरने के 19 दिन बाद संसद सत्र बुलाया गया है.

15 अगस्त को होग अध्यक्ष का चुनाव

पाकिस्तान की 15वीं संसद के नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव 15 अगस्त को होगा. पीटीआई ने अध्यक्ष पद के लिए असद कैसर को नामित किया है जबकि विपक्ष ने इस पद के लिए संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर पीपीपी के खुर्शीद शाह को नामित किया है. इसके बाद 18 अगस्त को इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे.

पीटीआई ने 25 जुलाई को हुए चुनावों में 116 सीट जीती है और सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आई है. नौ निर्दलीय सदस्यों के शामिल होने के बाद उसकी सीटों की संख्या 125 पर पहुंच गई.

(इनपुट भाषा से)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi