S M L

श्री सैनी ने जीता मिस इंडिया यूएसए 2017 का खिताब

इस कॉन्टेस्ट में 22 साल की प्राची शाह फर्स्ट रनरअप और फरीना दूसरे रनरअप के तौर पर चुनी गई हैं

Updated On: Dec 19, 2017 11:50 AM IST

FP Staff

0
श्री सैनी ने जीता मिस इंडिया यूएसए 2017 का खिताब

वाशिंगटन की रहने वाली 21 साल की श्री सैनी ने मिस इंडिया यूएसए 2017 का खिताब अपने नाम कर लिया है. इस कॉन्टेस्ट में 22 साल की प्राची शाह फर्स्ट रनरअप और फरीना दूसरे रनरअप के तौर पर चुनी गई है. वहीं 17 साल की स्वपना मन्नम ने मिस इंडिया टीन यूएसए का खिताब जीता है.

मिस इंडिया यूएसए बनी श्री सैनी वाशिंगटन यूनिर्वसिटी में पढ़ती हैं और सेवा के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं. 12 साल की उम्र में ही उन्हें पेसमेकर लग चुका था. डॉक्टर के श्री सैनी के नृत्य पर पाबंदी लगाने के बावजूद उनका जज्बा कम नहीं हुआ और आज वो सबके लिए प्रेरणा बन गईं हैं.

(फोटो : इंस्टाग्राम)

(फोटो : इंस्टाग्राम)

स्कूल में पढ़ने के दौरान डराने धमकाने का शिकार बनी श्री सैनी अब एक आत्मविश्वास से भरी महिला हैं. उनका कहना है कि वो मानव तस्करी को समाप्त कर समाज में भावनात्मक बेहतरी के महत्व को बढ़ावा देने की दिशा में काम करना चाहती हैं.

50 से ज्यादा राज्यों की प्रतिभागियों ने इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था और छह जजों की टीम ने इसे जज किया

इस कॉन्टेस्ट की शुरुआत न्यूयॉर्क में बसे भारतीय-अमेरिकी मूल के धरमात्मा सरन और नीलम सरन ने 1980 में की थी. हिन्दुस्तान के बाहर सबसे ज्यादा सबसे लंबे समय तक चलने वाले ये भारतीय कॉन्टेस्ट ने अब तक कई भारतीय कलाकारों को अपनी पहचान बनाने का मौका दे चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi