S M L

अमेरिका: मुठभेड़ में सात पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी, 1 की मौत, 6 घायल

गोली चलाने वाले संदिग्ध ने एक घर में बच्चों को बंधक बना रखा था. करीब ढाई घंटे मुठभेड़ चलने के बाद संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया

Updated On: Oct 04, 2018 11:13 AM IST

FP Staff

0
अमेरिका: मुठभेड़ में सात पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी, 1 की मौत, 6 घायल

अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना के फ्लोरेंस में पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की गई है, जिसमें सात पुलिस अधिकरियों को गोली लग गई जिसमें से एक की मौत हो गई. गोली चलाने वाले संदिग्ध ने एक घर में बच्चों को बंधक बना रखा था. करीब ढाई घंटे मुठभेड़ चलने के बाद संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया. जिन बच्चों को उसने बंधक बनाया था, उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और वह सुरक्षित हैं.

सीएनएन ने फ्लोरेंस काउंटी में कोरोनर के हवाले से बताया कि बुधवार को हुई इस घटना में गोली लगने से जख्मी हुए एक अधिकारी की मौत हो गई. घायलों में दो नगर पुलिस अधिकारी हैं जबकि तीन फ्लोरेंस काउंटी शेरिफ के प्रतिनिधि हैं.

फ्लोरेंस काउंटी के इमरजेंसी मैनेजमेंट ऑफिस ने बुधवार को ट्विटर पर शाम करीब पांच बजे फ्लोरेंस में गोलीबारी की घटना की जानकारी दी थी. एक घंटे के बाद बताया गया कि गोलीबारी बंद हो गई है और एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है.

नेशनल लॉ एन्फोर्समेंट मेमोरियल फंड के प्रारंभिक आंकड़ों के मुताबिक, इस ताजा मामले को छोड़कर इस साल अब तक 107 पुलिस ऑफिसर मारे गए हैं.

फ्लोरेंस सिटी के प्रवक्ता जॉन वुकेला ने एक प्रेस वार्ता में जानकारी दी कि गोलीबारी में कितने अधिकारी मारे गए हैं. मेजर माइक नन ने कहा कि अधिकारी घटना स्थल पर वारंट सर्व करने गए थे, तभी संदिग्ध ने घर के अंदर से गोलीबारी शुरू कर दी. इस दौरान तीन अधिकारी घायल हो गए. तीनों अधिकारियों को एक बुलेटप्रूफ गाड़ी की मदद से घटनास्थल से निकाला गया.

इसके बाद गोलीबारी का जवाब दे रहे चार और पुलिस अधिकारी घायल हो गए. फ्लोरेंस पुलिस चीफ एलन हेडलर ने प्रेस वार्ता में कहा, 'मै चाहता हूं कि आप सभी हमारे बहादुर पुलिस अधिकारी के परिजनों के लिए प्रार्थना करें.' घटना पर फ्लोरेंस के गवर्नर हेनरी मैकमास्टर ने ट्वीट कर कहा, 'यह फ्लोरेंस को सदमा पहुंचाने वाली घटना है.' गोलीबारी की घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है.

हालांकि पुलिस ने यह जानकारी नहीं दी गई कि वह उस शख्स के घर वारंट सर्व करने क्यों गए थे.

(एजेंसी से इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi