S M L

शाहिद खकान अब्‍बासी बने पाकिस्‍तान के नए प्रधानमंत्री

अब्‍बासी पाकिस्‍तान के 28वें प्रधानमंत्री हैं

FP Staff Updated On: Aug 01, 2017 06:28 PM IST

0
शाहिद खकान अब्‍बासी बने पाकिस्‍तान के नए प्रधानमंत्री

शाहिद खकान अब्‍बासी पाकिस्‍तान के नए प्रधानमंत्री बन गए हैं. नवाज शरीफ को भ्रष्‍टाचार के चलते अयोग्‍य करार दे दिया था. इसके बाद उन्‍होंने इस्‍तीफा दे दिया था. खकानी 50 दिन तक पीएम पद पर रहेंगे. इसके बाद नवाज के भाई शहबाज शरीफ यह जिम्‍मेदारी संभालेंगे.

अब्‍बासी पाकिस्‍तान के 28वें प्रधानमंत्री हैं. पाकिस्‍तानी संसद में पीएम पद के लिए वोटिंग के दौरान अब्‍बासी को 221 वोट मिले. इसमें सैयद नावेद कमर को 47, शेख राशिद को 33 और साहिबजादा तारीकुल्‍लाह को चार वोट मिले.

नवाज शरीफ को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी ने अब्‍बासी को अंतरिम प्रधानमंत्री बनाने पर सहमति दी थी. शहबाज शरीफ सीनेट के सदस्‍य नहीं है इस वजह से वे अभी पद नहीं संभाल पाए. 50 दिन के अंदर वे सीनेट के सदस्‍य बन जाएंगे और अब्‍बासी की जगह ले लेंगे.

पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार, पीएम बनने के बाद अब्‍बासी ने कहा कि पिछले शुक्रवार को अभूतपूर्व निर्णय लिया गया. इसे स्‍वीकार किया गया. कोर्ट को चुनौती नहीं दी गई है. बता दें कि नवाज शरीफ को पनामा पेपर्स मामले में हुए खुलासे के चलते पीएम पद के लिए अयोग्‍य करार दिया गया था.

[न्यूज़ 18 से साभार]

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi