S M L

पाकिस्तान: पीएम बनेंगे शहबाज, बेटे को बनाएंगे पंजाब का सीएम

शहबाज के बेटे फिलहाल पंजाब के उप मुख्यमंत्री हैं

Updated On: Jul 30, 2017 10:28 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान: पीएम बनेंगे शहबाज, बेटे को बनाएंगे पंजाब का सीएम

पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ अपने बेटे हमजा शहबाज को राज्य का मुख्यमंत्री नामित कर सकते हैं. शहबाज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की कुर्सी संभालने वाले हैं. हालांकि, पाकिस्तान मुस्लिम लीग - नवाज (पीएमएल- एन) के मुताबिक पंजाब की बागडोर किसे मिलेगी, इस बारे में आखिरी फैसला नवाज शरीफ पर निर्भर है.

नवाज पंजाब प्रांत में पार्टी का नियंत्रण मजबूत करना चाहते हैं. डॉन न्यूज ने पीएमएल-एन के एक वरिष्ठ नेता के हवाले से कहा है कि इस वक्त पार्टी पंजाब पर अपना नियंत्रण कमजोर करने का जोखिम मोल नहीं ले सकती, खासतौर पर तब जब आम चुनाव महज साल भर दूर है.

पंजाब से पीएमएल के वरिष्ठ विधायक ने कहा, 'शहबाज अपने बेटे को इस पद पर चाहते हैं, जो पहले से उपमुख्यमंत्री के तौर पर काम कर रहे. हालांकि, यह फैसला करना नवाज शरीफ पर निर्भर करता है कि हमजा इस पद पद काबिज़ होंगे या नहीं.'

उन्होंने बताया कि जो इस पद के लिए नामित किया जाएगा, वह शहबाज से निर्देश प्राप्त करेगा लेकिन अपने बेटे के साथ वह किसी बाहरी व्यक्ति की तुलना में कहीं अधिक सहज होंगे. वहीं, शहबाज अपने बेटे को शीर्ष स्तर पर सेवा करने का अनुभव देना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि शहबाज पंजाब में परोक्ष रूप से मुद्दों की निगरानी करना जारी रखेंगे जबकि उनके बड़े भाई नवाज शरीफ रायविंड स्थित अपने आवास से केंद्र पर नजर रखेंगे. गौरतलब है कि शरीफ ने उच्चतम न्यायालय द्वारा उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य ठहराए जाने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया है.

(न्यूज 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi