S M L

पाकिस्तान शांति चाहता है लेकिन भारत युद्ध के लिए आग भड़का रहा है: पाक विदेश मंत्री

पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हमले में पिछली 14 फरवरी को सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे.

Updated On: Feb 24, 2019 09:29 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान शांति चाहता है लेकिन भारत युद्ध के लिए आग भड़का रहा है: पाक विदेश मंत्री

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान में बढ़े तनाव के बीच विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया कि उनका देश शांति चाहता है लेकिन भारत युद्ध के लिए आग भड़का रहा है.

पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हमले में पिछली 14 फरवरी को सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. पुलवामा हमले के मद्देनजर एक बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान तनाव को खत्म करने का प्रयास कर रहा है और उसने संयुक्त राष्ट्र को पत्र लिखा है और इस वैश्विक संस्था के हस्तक्षेप का आग्रह किया है. इस हमले के कुछ दिन बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि इस कायरतापूर्ण कृत्य का बदला लेने के लिए सुरक्षा बलों को पूरी छूट दी गई है.

कुरैशी ने कहा, 'पाकिस्तान शांति चाहता है और मैं साफ संदेश देना चाहता हूं कि भारत युद्ध उन्माद पैदा कर रहा है, लेकिन अगर उसे लगता है कि वह पाकिस्तान को दबाव में ला सकता है या हम पर हमला कर सकता है, तो उसे इस धारणा को छोड़ देना चाहिए क्योंकि यह राष्ट्र एक मुट्ठी की तरह एकजुट है.' उन्होंने भारत को चेताते हुए कहा, 'पाकिस्तान को बुरी नजर से देखने की भी मत सोचो.'

उन्होंने कहा कि भारत ने जम्मू कश्मीर में नर्सों, चिकित्सकों और पराचिकित्सकों की छुट्टियों को रद्द करने के लिए एक परिपत्र जारी किया है. उन्होंने पूछा, 'आप क्या छाप छोड़ना चाहते है.' कुरैशी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि 'आप लोगों को दबा सकते हैं, लेकिन उनके विचारों को नहीं.' पूर्व विदेश सचिवों और राजदूतों से मुलाकात करने वाले कुरैशी ने कहा कि पुलवामा हमले के मद्देनजर उभरे घटनाक्रम से निपटने के लिए सूचना प्राप्त करने के वास्ते विचार-विमर्श बैठक आयोजित की गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi