S M L

यमन: स्कूल बस हमले में 43 की मौत, 61 घायल

यमन के साडा में हेल्थ डिपार्टमेंट के हेड घानी नायाब ने रॉयटर्स को बताया कि इस हमले में मारे गए लोगों की संख्या 43 है और इस हमले में 61 लोग घायल हो गए हैं

FP Staff Updated On: Aug 09, 2018 05:59 PM IST

0
यमन: स्कूल बस हमले में 43 की मौत, 61 घायल

सऊदी-UAE मिलिट्री ने यमन के हुती विद्रोहियों के खिलाफ एक साथ लड़ने के फैसला किया है. इसके विरोध में एक स्कूल बस हमले में गुरुवार को दर्जनों नागरिकों की मौत हो गई. इसमें कुरान की क्लास लेने जा रहे बच्चे भी शामिल हैं.

अलजज़ीरा के मुताबिक, यमन के साडा में हेल्थ डिपार्टमेंट के हेड घानी नायाब ने रॉयटर्स को बताया कि इस हमले में मारे गए लोगों की संख्या 43 है और इस हमले में 61 लोग घायल हो गए हैं.

यह हमला गुरुवार सुबह हुआ. यह हमला दहयान शहर की एक व्यस्त मार्केट में हुआ. इस इलाके को हुती नियंत्रित करता है. इसका बॉर्डर सऊदी अरब से मिलता है.

वहीं दूसरी तरफ सऊदी अरब ने यमन के हूती विद्रोहियों की ओर से दागी गई एक मिसाइल को मार गिराया. मिसाइल के मलबे से यमन के एक व्यक्ति की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए.

सउदी अरब के नेतृत्व में विद्रोहियों से लड़ रहे गठबंधन की ओर से यह जानकारी दी गई है. सऊदी अरब की आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी से प्रकाशित बयान में गठबंधन ने कहा कि उत्तरी यमन के अमरान प्रांत से बुधवार को दक्षिणी सऊदी शहर जिजान की तरफ मिसाइल दागी गई थी.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi