S M L

खशोगी मर्डर के बाद पहली विदेश यात्रा पर सऊदी अरब के प्रिंस, यूएई के कई देशों का करेंगे दौरा

तुर्की लगातार यह कहता आ रहा है कि खशोगी की हत्‍या को बेहद क्रूरता के साथ अंजाम दिया गया है, वहीं अमेरिकी इंटेलीजेंस एजेंसियों का कहना है कि प्रिंस के आदेश के बाद ही खशोगी की हत्‍या हुई है

Updated On: Nov 23, 2018 03:10 PM IST

FP Staff

0
खशोगी मर्डर के बाद पहली विदेश यात्रा पर सऊदी अरब के प्रिंस, यूएई के कई देशों का करेंगे दौरा

सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान जर्नलिस्‍ट जमाल खशोगी की हत्‍या के बाद तनाव की स्थिति के बीच ही अपनी पहली विदेश यात्रा पर यूएई पहुंचे हैं. एनडीटीवी की खबर के अनुसार बीते गुरुवार को प्रिंस ने अपने पहले क्षेत्रीय दौरे की शुरुआत सऊदी अरब के साथ की है. बता दें कि खशोगी के मर्डर ने सऊदी अरब को एक नई परेशानी की तरफ धकेल दिया था. प्राप्त जानकारी के अनुसार तुर्की लगातार यह कहता आ रहा है कि खशोगी की हत्‍या को बेहद क्रूरता के साथ अंजाम दिया गया है. वहीं अमेरिकी इंटेलीजेंस एजेंसियों का कहना है कि प्रिंस के आदेश के बाद ही खशोगी की हत्‍या हुई है.

प्रिंस मोहम्‍मद बिन जायद ने सऊदी के प्रिंस मोहम्‍मद का स्‍वागत किया

प्रिंस मोहम्‍मद अपने पिता सुल्‍तान सलमान के कहने पर कुछ देशों का दौरा करने निकले हैं. न्‍यूज एजेंसी सऊदी प्रेस की ओर से एक आधिकारिक बयान जारी कर इस बारे में बताया गया है. हालांकि बयान में यह नहीं बताया गया है कि प्रिंस किन देशों के दौरा कहर रहे हैं. गुरुवार को अबु धाबी पहुंचने पर यहां के राजकुमार, प्रिंस मोहम्‍मद बिन जायद ने सऊदी के प्रिंस मोहम्‍मद का स्‍वागत किया था. अबु धाबी यूएई दौरे पर राजकुमार मोहम्‍मद का पहला पड़ाव है. वहीं यमन में गठबंधन सेनाओं की तरफ से जंग जारी है और यूएई इस गठबंधन सेना का अहम हिस्‍सा है. सूत्रों की मानें तो प्रिंस सुल्‍तान मंगलवार को ट्यूनीशिया भी जा सकते हैं.

प्रिंस मोहम्‍मद भी शिखर सम्‍मेलन में शामिल होंगे

सऊदी के प्रिंस का यह क्षेत्रीय दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब अगले स्पताह अर्जेंटीना में जी-20 शिखर सम्‍मेलन का आयोजन होना है. प्रिंस मोहम्‍मद भी इस शिखर सम्‍मेलन में शामिल होंगे. बात दें कि सऊदी अरब के प्रिंस पर खशोगी की हत्‍या के बाद से अंतरराष्‍ट्रीय दबाव बढ़ता जा रहा है. अमेरिकी सेंट्रल इंटेलीजेंस एजेंसी (सीआईए) ने कहा है कि राजकुमार की ओर से ही खशोगी की हत्‍या का आदेश दिया गया था. हालांकि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने सीआईए की इस बात को सिरे से नकार दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi