S M L

सऊदी अरब: बंद हो सकता है जेद्दाह में 10,000 छात्रों वाला CBSE मान्यता प्राप्त स्कूल

स्कूल प्रशासन और छात्र भारतीय सरकार से सहायता की गुहार लगा रहे हैं

Updated On: Oct 07, 2018 05:08 PM IST

FP Staff

0
सऊदी अरब: बंद हो सकता है जेद्दाह में 10,000 छात्रों वाला CBSE मान्यता प्राप्त स्कूल

सऊदी अरब की अदालत ने जेद्दाह में सीबीएससी से मान्यता प्राप्त इंटरनेशनल इंडियन स्कूल जेद्दाह (आईआईएसजे) को बंद करने के आदेश दिया है. एक अधिकारी के मुताबिक स्कूल को स्थानीय अदालत का आदेश मिला है कि जल्द से जल्द जमीन खाली की जाए.

स्कूल के अधिकारियों के मुताबिक अल-रेहाब जिले में स्थित इस स्कूल को 9 अक्टूबर तक जमीन खाली करने का आदेश मिला है. उनका कहना है कि स्कूल में करीब 10,000 छात्र पढ़ते हैं. आईआईएसजे द्वारा जारी एक सर्क्युलर के मुताबिक स्कूल में छह अक्टूबर से अर्धवार्षिक परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. जिसके चलते छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस दौरान कई क्लासेस को सस्पेंड भी किया गया है.

स्कूल द्वारा जारी बयान के मुताबिक आईआईएसजे एक स्थानीय व्यक्ति से लीस पर ली गई जमीन पर चलता है. इंडिया टुडे की खबर के अनुसार अब जमीन का मालिक किराए में बढ़ोतरी के साथ नए लीज समझौते की मांग कर रहा है. हालांकि स्कूल इतना किराया देने में असमर्थ है.

इसके चलते जमीन के मालिक ने स्थानीय अदलात में यह मामला दर्ज करवाया. जिसके बाद अदालत ने जमीन को जल्द से जल्द खाली करने का आदेश दिया है. ऐसे में स्कूल प्रशासन और छात्र भारतीय सरकार से सहायता की गुहार लगा रहे हैं. कई छात्र ट्विटर के जरिए भारतीय विदेश मंत्रालय और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांग रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi