S M L

खशोगी हत्याकांड: सऊदी अरब के प्रिंस अब विदेशों में छवि सुधारने की कोशिश में

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस पश्चिम एशिया में अपने करीबी सहयोगी देशों की यात्रा पर हैं. इसके बाद वह 30 नवंबर को अर्जेंटीना में जी-20 के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे

Updated On: Nov 27, 2018 07:02 PM IST

Bhasha

0
खशोगी हत्याकांड: सऊदी अरब के प्रिंस अब विदेशों में छवि सुधारने की कोशिश में

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या की घटना के बाद पहली बार सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान विदेश यात्रा पर हैं. विशेषज्ञों का मानना है कि इस यात्रा के जरिए क्राउन प्रिंस खशोगी हत्याकांड से धूमिल हुई अपनी छवि को सुधारने की कोशिश करेंगे.

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस पश्चिम एशिया में अपने करीबी सहयोगी देशों की यात्रा पर हैं. इसके बाद वह 30 नवंबर को अर्जेंटीना में जी-20 के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जहां अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, यूरोपीय देशों के नेताओं और तुर्की के राष्ट्रपति से उनका आमना-सामना होगा.

गौरतलब है कि ट्रंप ने सऊदी अरब के साथ अमेरिकी संबंध का बचाव किया है जबकि तुर्की के राष्ट्रपति खशोगी हत्या के मामले में सऊदी अरब पर दबाव बनाए हुए हैं. दो अक्टूबर को तुर्की में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में जमाल खशोगी की हत्या के बाद उनके शव के टुकड़े कर दिए गए थे.

रॉयल यूनाइटेड सर्विसेज इंस्टीट्यूट एंड अटलांटिक काउंसिल में शोधार्थी एच ए हेल्लयार ने कहा कि मालूम होता है कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस की इस यात्रा का मकसद अपनी छवि सुधारना और सहयोगी देशों के साथ रिश्ते सुधारना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi