S M L

सऊदीः महिला रिपोर्टर के 'अश्लील' कपड़े पहनने पर हंगामा, जांच के आदेश

सऊदी में एक महिला टीवी प्रजेंटर के खिलाफ अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है जिसने रिपोर्टिंग के दौरान 'अश्लील' कपड़े पहने थे

FP Staff Updated On: Jun 28, 2018 06:14 PM IST

0
सऊदीः महिला रिपोर्टर के 'अश्लील' कपड़े पहनने पर हंगामा, जांच के आदेश

सऊदी में एक महिला टीवी प्रजेंटर के खिलाफ अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है जिसने रिपोर्टिंग के दौरान 'अश्लील' कपड़े पहने थे. दशकों से महिलाओं की ड्राइविंग पर लगी बैन हटने की यह प्रजेंटर रिपोर्टिंग कर रही थी. लोगों ने प्रजेंटर के पहनावे को लेकर सोशल मीडिया पर निशाना साधा.

दुबई स्थित अल आन टीवी की प्रजेंटर शरीन अल रिफाई को वीडियो में एक ढीला हेडकार्फ पहने और आंशिक रूप से खुला गाउन के साथ देखा गया था, जिसमें उनका ट्राउजर और ब्लाउज दिख रहा था. इसी को लेकर हंगामा शुरू हो गया.

इस वीडियो के सामने आने के बाद रूढ़िवादी विचार के लोगों ने सोशल मीडिया पर आलोचना शुरू कर दी. 'नेक्ड वुमेन ड्राइविंग रियाद' सोशल मीडिया पर ट्रेडिंग करने लगा. देश की अथॉरिटी ने कहा कि वह इस मामले की जांच का आदेश देता है.

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, वहीं रिफाई ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि वह सभ्य कपड़े पहनी हुईं थी. वहां की एक वेबसाइट ने बताया कि विवाद बढ़ने के बाद रिफाई ने देश छोड़ दिया है.

इस मामले के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर सऊदी के रूढ़िवादियों का मजाक भी उड़ाया गया. जिसमें कहा जा रहा था कि उन्हें पूरा कपड़ा पहनी हुई महिला 'नग्न' दिख रही है. रविवार को सऊदी ने महिला ड्राइविंग पर लगे बैन को हटा दिया था. इसी मामले की रिफाई रिपोर्टिंग कर रही थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi