S M L

विदेश मंत्री बोले, खशोगी के हत्यारों पर सऊदी अरब में चलाया जाएगा मुकदमा

विदेश मंत्री ने कहा कि पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के संदिग्धों के खिलाफ सऊदी अरब में मुकदमा चलाया जाएगा.

Updated On: Oct 27, 2018 05:19 PM IST

Bhasha

0
विदेश मंत्री बोले, खशोगी के हत्यारों पर सऊदी अरब में चलाया जाएगा मुकदमा
Loading...

विदेश मंत्री ने कहा कि पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के संदिग्धों के खिलाफ सऊदी अरब में मुकदमा चलाया जाएगा. हत्यारों के प्रत्यर्पण पर तुर्की की मांग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सऊदी अरब के विदेश मंत्री आदिल अल-जुबेर ने यह बात कही.

बहरीन की राजधानी में एक क्षेत्रीय रक्षा फोरम में विदेश मंत्री ने कहा, 'जहां तक प्रत्यर्पण का मुद्दा है वो सऊदी नागरिक हैं. उन्हें सऊदी अरब में हिरासत में लिया गया है और सऊदी अरब में जांच हो रही है और सऊदी अरब में उनके खिलाफ मुकदमा चलाया जाएगा.' तुर्की के राष्‍ट्रपति रज्जब तैयब एर्दोआन ने सऊदी अरब के 18 नागरिकों को प्रत्यर्पित करने को कहा है जिसके बारे में अधिकारियों ने कहा है कि वे सऊदी सरकार के एक आलोचक खशोगी की इस महीने इस्तांबुल में सऊदी अरब के महा वाणिज्य दूतावास में हत्या में शामिल थे.

वहीं पेंटागन प्रमुख जिम मैटिस ने कहा कि इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास के अंदर पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या हम सभी के लिए चिंता का विषय होना चाहिए. बहरीन की राजधानी मनामा में एक बैठक में मैटिस ने कहा कि अमेरिका खशोगी को शांत करने के लिए की गई इस तरह की निर्मम कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय नियमों और कानून का शासन का पालन करने में किसी के देश के नाकाम होने से ऐसे समय में क्षेत्रीय स्थिरता कमजोर होती है, जब इसकी सबसे अधिक जरूरत होती है.

सऊदी अरब के शहजादा मोहम्मद बिन सलमान के आलोचक, खशोगी की दो अक्टूबर को सऊदी अरब के इस्तांबुल स्थित वाणिज्य दूतावास के अंदर हत्या कर दी गई थी. सीआईए प्रमुख जीना हास्पेल ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को खशोगी मामले की जांच में हुई प्रगति से गुरूवार को अवगत कराया था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi