S M L

सउदी में बना इतिहास, पहली बार महिलाओं ने देखा पुरुषों का मैच

मुस्लिम महिलाओं को परिवार के साथ पुरुषों का मैच देखने देना साउदी जैसे रुढ़िवादी मुस्लिम देश की प्रगतिशील प्रवृत्ति को दर्शाता है

Updated On: Jan 13, 2018 02:23 PM IST

FP Staff

0
सउदी में बना इतिहास, पहली बार महिलाओं ने देखा पुरुषों का मैच

पहली बार सउदी अरब की महिलाओं ने स्टेडियम में पुरुषों का मैच देखा. इस मौके पर महिलाओं ने बुर्का पहन कर किंग अबदुल्ला स्टेडियम के गेट पर खड़े होकर लोगों का स्वागत किया. बता दें कि सउदी अरब में महिलाओं को पहली बार पुरुषों का फुटबॉल मैच देखने की इजाजत मिली है.

मुस्लिम महिलाओं को परिवार के साथ पुरुषों का मैच देखने देना सउदी जैसे रुढ़िवादी मुस्लिम देश की प्रगतिशील प्रवृत्ति को दर्शाता है.

जेद्दा शहर में जब महिलाओं ने पहली बार स्टेडियम में आकर अपनी-अपनी टीमों का उत्साहवर्धन किया. तब अल-अहली और अल-बातिन टीम आमने-सामने खेल रहीं थी.

जनरल स्पोर्ट्स अथॉरिटी ने पिछले साल अक्तूबर महीने मे कहा था कि वह जेद्दा, रियाद और दमम में साल 2018 तक स्टेडियमों को इस तरह से बना देंगे जिनमें परिवारों को समियोजित कर सकें.

आपको बता दें कि गुरूवार को जेद्दा शहर में ही पहली बार महिलाओं को केंद्र में रखते हुए कार प्रदर्शनी भी आयोजित की गई. कुछ ही महीनों पहले सउदी ने महिलाओं को कार चलाने का अधिकार देने की घोषणा की थी.

स्थानीय लोगों मानना है कि इन सभी फैसलों के पीछे साउदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की युवा और प्रगतिशील सोच है.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है) 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi