S M L

मॉस्को से उड़ान भरने के बाद विमान क्रैश, सभी 71 लोगों की मौत

एंतोनोव के विमान एएन-148 ने 65 पैसेंजर और 6 क्रू मेंबर के साथ उड़ान भरी थी

Updated On: Feb 11, 2018 08:13 PM IST

FP Staff

0
मॉस्को से उड़ान भरने के बाद विमान क्रैश, सभी 71 लोगों की मौत

मॉस्को से उड़ान भरने के बाद एक विमान लापता हो गया है. मॉस्को के दोमोदेदोवो एयरपोर्ट से सारातोव एयरलाइंस के विमान एंतोनोव एएन-148 ने 65 पैसेंजर और 6 क्रू मेंबर के साथ उड़ान भरी. उड़ान भरने के 2 मिनट बाद ही राडार से विमान लापता हो गया था.

सूत्रों के मुताबिक, 'माना जा रहा है कि विमान मॉस्को के एग्रुनोवो गांव के बाहरी इलाके विमान क्रैश हो गई. इसमें सभी 71 लोगों की मौत हो गई.' यह विमान रूस-कजाकिस्तान सीमा के पास ओर्स्क जा रहा था. उड़ान भरने के 10 मिनट बाद ही प्लेन क्रैश हो गया. इस हादसे में किसी भी शख्स के बचने की उम्मीद नहीं है.

कैसे हुआ हादसा?

रूस के ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री इस हादसे की वजह जानने की कोशिश कर रही है. मुमकिन है कि यह हादसा खराब मौसम या पायलट की गलती की वजह से हुआ हो.  रूसी टीवी चैनल रूसिया-24 ने बर्फ में प्लेन का मलबा गिरता दिखाया है. पिछले कुछ दिनों से रूस में बहुत स्नोफॉल हो रहा है. स्नोफॉल की वजह से विजिबिलिटी बहुत कम हो गई है.

कितना पुराना था प्लेन?

सारातोव ने एक साल पहले किसी रूसी एयरलाइन कंपनी से यह प्लेन खरीदा था. कुल मिलाकर यह प्लेन 7 साल पुराना है. रूसी मीडिया के मुताबिक, हादसे के बाद मौके पर इमरजेंसी सर्विस नहीं पहुंच पाई. सड़क के रास्ते से रेस्क्यू टीम साइट पर पहुंच पाई थी. इमरजेंसी सर्विसेज ने बताया कि मौके पर राहत बचाव दल के 150 कर्मचारी मौजूद हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi