S M L

56 हत्याओं का दोषी पाया गया पूर्व पुलिसकर्मी, पहले से काट रहा है आजीवन कारावास की सजा

पॉपकोव को अभियोजकों ने मनोरोगी करार दिया है, जिसे लोगों की हत्या करने में मजा आता है.

Updated On: Dec 10, 2018 02:56 PM IST

FP Staff

0
56 हत्याओं का दोषी पाया गया पूर्व पुलिसकर्मी, पहले से काट रहा है आजीवन कारावास की सजा

रूस की एक अदालत ने 56 हत्याओं के मामले में पूर्व पुलिसकर्मी को दोषी ठहराया है. यह पुलिसकर्मी पहले से ही 22 महिलाओं की हत्या का अपराधी है और आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. मिखाइल पॉपकोव नाम के इस पूर्व पुलिसकर्मी को रूस का खतरनाक सीरियल किलर कहा जा रहा है.

इरकुत्स्क के क्षेत्रीय अभियोजक के कार्यालय के मुताबिक, 'मिखाइल पॉपकोव को साइबेरियाई शहर इरकुत्स्क की कोर्ट ने 56 हत्याओं का दोषी माना है. ये हत्या साल 1992 से 2007 के बीच हुए हैं.' वहीं यह सीरियल किलर 10 लड़कियों के साथ दुष्कर्म करने का भी दोषी पाया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पॉपकोव को अभियोजकों ने मनोरोगी करार दिया है, जिसे लोगों की हत्या करने में मजा आता है.

दरअसल, साल 2015 में 11 महिलाओं की हत्या के मामले में पॉपकोव को सजा दी गई थी. जिसके बाद 59 अन्य हत्याओं का भी जुर्म पॉपकोव ने कबूला. वहीं जांचकर्ता तीन अपराधों को साबित करने में नाकाम साबित हुए, जिसके चलते उसे अब 56 हत्याओं के मामले में कोर्ट के जरिए सजा सुनाई गई. मामले में बताया गया कि पॉपकोव पहले गाड़ी में लिफ्ट देता था और बाद में हत्या को अंजाम देता था. ऐसे ही कई हत्याएं उसने अपनी पुलिस कार में की. पूर्व पुलिसकर्मी के जरिए अंजाम दी गई इन वारदातों को रूस और पूर्व सोवियत संघ के इतिहास में सबसे ज्यादा और सबसे खतरनाक बताया जा रहा है.

वहीं अब सीरियल किलर पॉपकोव को दूसरी बार आजीवन कारावास की सजा दी गई है. साथ ही पूर्व पुलिसकर्मी के तौर पर उसे मिलने वाली पेंशन को भी रोक दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi