S M L

ब्रिटेन के राजनयिकों को निष्कासित करेगा रूस : रूसी विदेश मंत्री

लावरोव ने कहा, 'निश्चित ही हम ऐसा करेंगे.' उनसे पूछा गया था कि ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे द्वारा रूसी अधिकारियों के निष्कासन की घोषणा पर क्या रूस प्रतिक्रिया देगा.'

Updated On: Mar 16, 2018 04:02 PM IST

Bhasha

0
ब्रिटेन के राजनयिकों को निष्कासित करेगा रूस : रूसी विदेश मंत्री

रूस के विदेश मंत्री सेर्गेई लावरोव ने कहा कि मास्को ब्रिटेन के राजनयिकों को निष्कासित करेगा. इससे पहले लंदन ने पूर्व डबल एजेंट सेर्गेई स्किरपाल को जहर देने के मामले में रूस के 23 राजनयिकों को बाहर कर दिया था.

लावरोव ने संवाददाताओं से कहा, 'निश्चित ही हम ऐसा करेंगे.' उनसे पूछा गया था कि ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे द्वारा रूसी अधिकारियों के निष्कासन की घोषणा पर क्या रूस प्रतिक्रिया देगा.

इससे पहले रूसी सरकार ने ब्रिटिश सरकार पर आरोप लगाया था कि‘ ब्रेग्जिट’ के मुद्दे पर यूरोपीय संघ (ईयू) के साथ चल रही अपनी जटिल वार्ता से ध्यान भटकाने के लिए वह एक पूर्व जासूस को जहर देने के मामले में रूस को घसीट रही है. ईयू से ब्रिटेन के बाहर होने के फैसले को ‘ब्रेग्जिट’ के नाम से जाना जाता है.

ब्रिटेन ने रूस पर पूर्व डबल एजेंट (दो देशों के लिए जासूसी करने वाला) सर्गेई स्क्रिपल को जहर देने का आरोप लगाया है. यह आरोप ऐसे समय में लगाया गया है जब‘ ब्रेग्जिट’ के मुद्दे पर यूरोपीय साझेदारों से लंदन के रिश्ते ठीक नहीं हैं.

रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने पत्रकारों को बताया था, 'शायद यह स्पष्ट है कि यूरोपीय संघ के साथ ब्रेग्जिट वार्ता के मुद्दे पर लंदन खुद को काफी मुश्किल स्थिति में पा रहा है. यही कारण है वह इस प्रकार के आरोप लगा रहा है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi