S M L

रूस ने भूख हड़ताल पर बैठे यूक्रेनी फिल्म निर्देशक सेंटसोव की तस्वीर जारी की

तस्वीर में दिखाया गया है कि एक चिकित्सक उनके सीने में धड़कन को सुन रहा है. क्रेमलिन के विरोधी 42 वर्षीय सेंटसोव काफी दुर्बल, पतले और उम्रदराज लग रहे हैं

Updated On: Sep 29, 2018 08:51 PM IST

Bhasha

0
रूस ने भूख हड़ताल पर बैठे यूक्रेनी फिल्म निर्देशक सेंटसोव की तस्वीर जारी की

रूस की कारा सेवा ने शनिवार को यूक्रेनी फिल्म निर्देशक ओलेग सेंटसोव की एक दुर्लभ तस्वीर जारी की. वह 139 दिन से भूख हड़ताल पर हैं. वह आतंक के आरोपों में 20 साल से सजा काट रहे हैं.

तस्वीर में दिखाया गया है कि एक चिकित्सक उनके सीने में धड़कन को सुन रहा है. क्रेमलिन के विरोधी 42 वर्षीय सेंटसोव काफी दुर्बल, पतले और उम्रदराज लग रहे हैं.

शुक्रवार को संघीय दंड संहिता सेवा ने कहा कि सेंटसोव को लैबितनंगी में सरकारी अस्पताल ले जाया गया. यह आर्कटिक सर्किल के ऊपर एक शहर है, जहां उन्हें ‘अतिरिक्त जांच और चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ सलाह-मशविरा के लिए रखा जा रहा है.’

सेंटसोव रूस में विश्व कप के आयोजन से पहले मई में भूख हड़ताल पर चले गए थे. उन्होंने मॉस्को द्वारा बंदी बनाए गए सभी यूक्रेनी राजनीतिक कैदियों को रिहा करने की मांग की थी. उन्हें मॉस्को द्वारा 2014 में क्रीमिया प्रायद्वीप को रूस में मिलाने के बाद गिरफ्तार किया गया था. उन्हें रूस की एक कोर्ट ने आतंकवाद और हथियारों की तस्करी के लिए 20 साल के कारावास की सजा सुनाई थी.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi