S M L

राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हैकिंग मामले में ट्रंप से हो सकती है पूछताछ

मूलर यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि चुनाव को प्रभावित करने के लिए रूस की सरकार के साथ ट्रंप के सलाहकार ने कोई सांठगांठ तो नहीं की थी

Updated On: Jan 09, 2018 04:04 PM IST

Bhasha

0
राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हैकिंग मामले में ट्रंप से हो सकती है पूछताछ

अमेरिका में 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूस के हस्तक्षेप वाले मामले की जांच कर रहे अमेरिका के विशेष अधिवक्ता रॉबर्ट मूलर की टीम देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पूछताछ करना चाहती है.

दरअसल मूलर यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने के लिए रूस की सरकार के साथ ट्रंप के प्रचार सलाहकार ने कोई सांठगांठ तो नहीं की थी.

इसमें इस बात की भी जांच की जा रही है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने एफबीआई के पूर्व निदेशक जेम्स कोमी को पूर्व एनएसए माइकल फ्लिन के खिलाफ जांच रोकने को कह कर न्यायिक प्रक्रिया को बाधित करने का प्रयास किया था. बता दें कि फ्लिन को रूसी राजदूत के साथ बातचीत के बारे में एफबीआई को झूठी सूचना देने के मामले में दोषी पाया गया था.

मीडिया में रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ट्रंप की कानूनी टीम लिखित में सवाल जवाब के लिए दबाव बना रही है. वहीं इस बारे में मूलर के कार्यालय से कोई टिप्पणी नहीं आई है. यहां बता दें कि व्हाइट हाउस और ट्रंप यह लगातार कहते आए हैं कि उन्होंने कुछ नहीं छिपाया है, और वह जांच में सहयोग करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं .

द वाल स्ट्रीट जर्नल ने लिखा है कि ट्रंप के कानूनी टीम के कुछ सदस्यों का मानना है कि राष्ट्रपति और मूलर के बीच मुलाकात एच्छिक होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रंप से मूलर की संभावित पूछताछ से ऐसा लगता है कि जांच अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi