S M L

शीर्ष अमेरिकी राजनयिक के तौर पर टिलरसन का भविष्य अधर में

टिलरसन बदले जा सकते हैं. कुछ महीनों से टिलरसन को हटाने की अटकलें चल रही हैं

Updated On: Dec 01, 2017 07:43 PM IST

Bhasha

0
शीर्ष अमेरिकी राजनयिक के तौर पर टिलरसन का भविष्य अधर में

रेक्स टिलरसन का राजनीतिक भविष्य में अधर में लटका हुआ जान पड़ता है क्योंकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विदेश मंत्री के पद से उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने की संभावना से इनकार नहीं किया है.

खबर है कि विदेश मंत्री के रूप में टिलरसन की जगह CIA डायरेक्टर माइक पोमपियो को लाने की योजना है. हाल ही में ट्रंप ने मुश्किल में फंसे अपने शीर्ष विदेश सचिव का खुलकर बचाव करने से इनकार कर दिया था. माइक को राष्ट्रपति के कट्टर विचारों के ज्यादा अनुरुप समझा जाता है.

जब ट्रंप से पूछा गया था कि क्या वह चाहते हैं कि टिलरसन अपने पद पर बने रहें तब उन्होंने बस इतना कहा था कि ‘रेक्स यहां व्हाइट हाउस में हैं.’ उनके इस बयान में विश्वास की कमी झलक रही थी.

व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इन खबरों से इनकार नहीं किया है कि टिलरसन बदले जा सकते हैं. कुछ महीनों से टिलरसन को हटाने की अटकलें चल रही हैं.

न्यूयॉर्क टाइम्स ने गुरुवार को ट्रंप प्रशासन के एक एक वरिष्ठ अधिकारी के हवले से खबर दी थी कि टिलरसन के साथ ट्रंप के रिश्ते बिगड़ गए हैं और ट्रंप साल के आखिर तक विदेश विभाग में बदलाव करने के लिए तैयार हैं. वैसे प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा, 'इस समय निजी घोषणाएं नहीं. '

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi