S M L

इमरान खान ने कहा पाकिस्तान में CPEC की समीक्षा जारी है

50 अरब डॉलर की लागत वाली सीपीईसी परियोजना की शुरुआत साल 2015 में की गई थी

Updated On: Oct 07, 2018 09:05 PM IST

Bhasha

0
इमरान खान ने कहा पाकिस्तान में CPEC की समीक्षा जारी है

चीन-पाकिस्तान आर्थिक कोरीडोर (सीपीईसी) के तहत परियोजनाओं की पाकिस्तान समीक्षा कर रहा है. इसके जरिए पाकिस्तान चाहता है कि बलूचिस्तान प्रांत में लोगों के हितों की रक्षा की जा सके. यह बात पाकिस्तान के नव निर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने कही है.

50 अरब डॉलर की लागत वाली सीपीईसी परियोजना की शुरुआत साल 2015 में की गई थी. जिसके तहत चीन के संसाधन समृद्ध शिंजियांग उईगर ऑटोनोमस क्षेत्र को पाकिस्तान के सामरिक बंदरगाह ग्वादर से सड़क, रेलमार्ग और ऊर्जा परियोजनाओं के माध्यम से जोड़ा जाना है.

शनिवार को खान ने क्वेटा के दौरे में बलूचिस्तान कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की जिसके बाद उन्होंने सीपीईसी परियोजनाओं पर बयान दिए. सीपीईसी परियोजनाओं में पारदर्शिता के अभाव और भ्रष्टाचार को लेकर इमरान खान पहले भी पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की आलोचना कर चुके हैं.

खान ने कहा कि सीपीईसी परियोजनाओं की समीक्षा की जा रही है ताकि बलूच लोगों की चिंताओं और आपत्तियों का समाधान किया जा सके. पाकिस्तान के नव निर्वाचित प्रधानमंत्री का कहना है कि परियोजनाएं उनके लिए लाभकारी नहीं हैं. प्रांत में सीपीईसी परियोजनाओं को लेकर वहां की सरकारें भी आपत्तियां उठाती रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi