S M L

एक दूसरे के खिलाफ लोगों को खड़ा करने का काम करते हैं रिपब्लिकन: ओबामा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सत्तारूढ़ रिपब्लिकन्स पर लोगों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करने और देश की वास्तविक चुनौतियों से नहीं निपटने का आरोप लगाया

Updated On: Oct 23, 2018 12:46 PM IST

Bhasha

0
एक दूसरे के खिलाफ लोगों को खड़ा करने का काम करते हैं रिपब्लिकन: ओबामा
Loading...

डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सत्तारूढ़ रिपब्लिकंस पर लोगों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करने और देश की वास्तविक चुनौतियों से नहीं निपटने का आरोप लगाया.

वाइट हाउस छोड़ने के दो साल बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए सबसे ज्यादा समर्थक जुटाने का काम ओबामा ही कर रहे हैं. 6 नवंबर को होने वाले मध्यावधि चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी को बढ़त मिलने की उम्मीद है.

नेवाडा में डेमोक्रेटिक पार्टी की चुनाव प्रचार रैली में ओबामा ने कहा, सत्ता पर काबिज रिपब्लिकन आपको स्वार्थी बनाना चाहते हैं. वे चाहते हैं कि आप वोट न करें. मौजूदा चुनौतियों से निपटने की बजाए वे नस्लीय, जातीय और धार्मिक विविधता से जुड़े इस देश के इतिहास के कुछ हिस्सों को बर्बाद करना चाहते हैं. पूर्व राष्ट्रपति ने आरोप लगाया कि रिपब्लिकन लोगों को गुस्सैल बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता ने कहा, वे विभाजन की अपील करते हैं, फिर वह डराना चाहते हैं और फिर एक समूह को दूसरे के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश करते हैं. वे हमें बताते हैं कि सुरक्षा और व्यवस्था तब तक बहाल रहेगी जब तक हम ‘उन लोगों’ को सत्ता में नहीं आने देते जो लोग हमारे जैसे नहीं दिखते या हम जैसा बोलते नहीं है या हमारी धार्मिक मान्यताओं को नहीं मानते हैं.

ओबामा ने कहा, वह ‘वास्तविक अमेरिकियों’ की बात करते हैं जैसे कि हम में से कुछ, असल अमेरिकी नहीं हैं. उन्होंने कहा कि जैसे ही चुनाव करीब आता है रिपब्लिकन्स इस तरह की चालें चलने लगते हैं. लेकिन एक स्वस्थ लोकतंत्र में यह सब काम नहीं आता.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi