S M L

रिपोर्ट में खुलासा, पाक PM इमरान खान की बहन के नाम दुबई में बेनामी संपत्ति

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भ्रष्टाचार खत्म करने की बात करते हैं लेकिन अब उनकी ही बहन का नाम बेनामी संपत्ति के एक मामले में सामने आया है.

Updated On: Oct 27, 2018 06:28 PM IST

FP Staff

0
रिपोर्ट में खुलासा, पाक PM इमरान खान की बहन के नाम दुबई में बेनामी संपत्ति
Loading...

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भ्रष्टाचार खत्म करने की बात करते हैं लेकिन अब उनकी ही बहन का नाम बेनामी संपत्ति के एक मामले में सामने आया है. दरअसल, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में फेडरल इंवेस्टीगेशन एजेंसी ने एक रिपोर्ट सौंपी है. इस रिपोर्ट में उनका नाम हैं जिनके नाम पर दुबई में बेनामी संपत्ति दर्ज है. जिसमें इमरान खान की बहन का नाम भी है.

फेडरल इंवेस्टीगेशन एजेंसी के जरिए पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट सौंपी गई है. इस रिपोर्ट में प्रधानमंत्री इमरान खान की बहन अलीमा खानुम समेत वे सरकारी अधिकारी शामिल है जिनके पर दुबई में बेनामी संपत्ति है. इस रिपोर्ट में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार के अर्थव्यवस्था और ऊर्जा मुद्दों पर प्रवक्ता फर्रुख सलीम की मां, सीनेटर ताज अफरीदी और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के पूर्व नेता मखदूम अमीन फहीम की पत्नी का भी नाम है.

पाकिस्तानियों के स्वामित्व वाली संपत्तियों के विवरण की जांच करते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि पीटीआई नेता मुमताज अहमद मुस्लिम के स्वामित्व में 16 संपत्तियां है, जबकि पूर्व पीपीपी मंत्री अमीन फहीम की पत्नी रिजवाना अमीन अचल संपत्ति बाजार में चार संपत्तियों की मालकिन हैं. इसके अलावा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सीनेटर अनवर बेग की पत्नी के नाम एक अपार्टमेंट है.

रिपोर्ट में शामिल होने वाले दूसरे नामचीन लोगों में अदनान सामी खान की मां नोरिन सामी खा हैं, जिनके नाम पर तीन संपत्तियां है. वहीं सीमा शुल्क कलेक्टर शाहिद मजीद, फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू अधिकारी वसीफ खान, पाकिस्तान के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइंस के प्रबंध निदेशक इजाज हारून की पत्नी का नाम भी इसमें शामिल है. वहीं इस सूची में जिन लोगों को नाम सामने आए हैं, सबको नोटिस भेजा गया हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi