S M L

पाकिस्तान: लाहौर उपचुनाव में धार्मिक दलों का बेहतर प्रदर्शन

धार्मिक पार्टियों समर्थित दो उम्मीदवारों ने उपचुनाव में मिलकर लगभग 11 फीसदी मत हासिल किया

Updated On: Sep 19, 2017 07:37 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान: लाहौर उपचुनाव में धार्मिक दलों का बेहतर प्रदर्शन

पाकिस्तान में नेशनल असेंबली की लाहौर सीट के लिए हुए उपचुनाव में कट्टर धार्मिक दलों के समर्थन से खड़े हुए दो उम्मीदवारों ने तीसरे और चौथे स्थान पर रहकर सबको हैरान कर दिया है. दोनों उम्मीदवारों ने मिल कर लगभग 11 फीसदी मत हासिल किया है.

उपचुनाव में सत्तारूढ़ पीएमएल-एन की उम्मीदवार कुलसुम नवाज ने इस सीट पर पीटीआई की उम्मीदवार डॉ. यास्मीन राशिद को लगभग 14 हजार मतों के अंतर से हराया है.

पनामा पेपर्स मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य घोषित करने के आदेश के बाद ‘एनए-120’ सीट खाली हुई थी.

डॉन अखबार की एक रिपोर्ट के अनुसार अनुमान था कि उपचुनाव में पीएमएल-एन को अच्छे खासे मत मिलेंगे. जबकि कट्टर धार्मिक संगठनों की भूमिका को कम कर के आंका जा रहा था. धार्मिक पार्टियों समर्थित दो उम्मीदवारों ने पीएमएल-एन के वोटों में सेंधमारी करते हुए संयुक्त रूप से लगभग 11 फीसदी मत हासिल किए.

धार्मिक समूहों के गठबंधन ‘लब्बैक या रसुल्लाह’ समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार अजहर हुसैन रिजवी 6 फीसदी मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे. वहीं, हाफिज सईद के आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा समर्थित राजनीतिक दल मिल्ली मुस्लिम लीग समर्थित प्रत्याशी याकूब शेख को करीब 5 फीसदी वोट मिले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi