S M L

सरकार के पास नहीं युवाओं के लिए विजन, कांग्रेस है उपाय: राहुल

टाइम्स स्क्वायर के मैरियट मार्क्विस होटल में राहुल ने विदेश में रहे रहे भारतीयों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के समूह को संबोधित किया

FP Staff Updated On: Sep 21, 2017 11:05 AM IST

0
सरकार के पास नहीं युवाओं के लिए विजन, कांग्रेस है उपाय: राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस समय अमेरिका दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. टाइम्स स्क्वायर के मैरियट मार्क्विस होटल में राहुल ने विदेश में रह रहे भारतीयों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के समूह को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि भारत में शांति और सद्भावना को चुनौती दी जा रही है. इससे विश्व में भारत की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंच रहा है.

कुछ ताकतें बांटना चाहती हैं

राहुल गांधी ने कहा, विश्व के कई देश इस उम्मीद से भारत की तरफ देख रहे हैं कि 21वीं सदी में भारत शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व से हिंसा का जवाब देगा. लेकिन, भारत में कुछ ऐसी ताकतें हैं जो उसे बांटना चाहती हैं. यह बहुत ही खतरनाक है.

उन्होंने कहा, भारत ने हजारों साल से शांति और सद्भावना के साथ चलते हुए दुनिया में अपनी पहचान बनाई है. लेकिन, अब इसे भी चुनौती दी जा रही है. इस समय भारत अपने युवाओं को विजन देने में नाकामयाब है. उन्हें नौकरी भी नहीं मिल रही है. उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए कांग्रेस के पास विजन है.

असली आंदोलन NRI मूवमेंट था

राहुल ने कहा, 'महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू, सरदार पटेल, डॉक्टर अंबेडकर, मौलाना आजाद सभी NRI थे. आजादी के आंदोलन में इन सभी लोगों की अहम भूमिका रही है. कांग्रेस का असली आंदोलन NRI मूवमेंट था.

राहुल ने अमेरिका में रह रहे भारतीयों से कहा कि आप लोग अच्छा काम कर रहे हैं. भारत में काफी काम करने की जरूरत है, मैं आप लोगों को आगे आने और आगे बढ़ने का दृष्टिकोण बताने को आमंत्रित करता हूं. उन्होंने कहा कि आप लोग भारत आएं और अच्छे विचारों को लेकर आएं और कांग्रेस के साथ मिलकर देश के लिए काम करें. राहुल ने कहा NRI भारत की रीढ़ है और देश को आपकी जरूरत है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi