S M L

क्वांटिन टेरंटीनो 2 और फिल्मों के बाद हो जाएंगे रिटायर

किल बिल, पल्प फिक्शन और रिज़र्वायर डॉग्स जैसी फिल्मों के डायरेक्टर टैरेंटीनो की फिल्मों में ऐक्शन का एक अलग ही रूप दिखता है

Updated On: Dec 09, 2017 04:05 PM IST

FP Staff

0
क्वांटिन टेरंटीनो 2 और फिल्मों के बाद हो जाएंगे रिटायर

दुनिया भर के सिने प्रेमियों के लिए दिल तोड़ने वाली खबर है. लेजेंडरी ऐक्टर क्वांटिन टेरंटीनो दो और फिल्में बनाने के बाद सन्यास ले लेंगे. टेरंटीनो अब तक 8 फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं और 2012 से कह रहे हैं कि 10 फिल्मों के बाद अपना डायरेक्टोरियल करियर खत्म कर देंगे.

गुरुवार को एडोबी मैक्स कॉन्फ्रेंस, सैन डियागो में उन्होंने कहा कि कि वो दुनिया के सबसे महान डायरेक्टर्स में से एक गिने जाते हैं और इसी तरह अपना करियर खत्म करना चाहते हैं. इसके बाद वो सिर्फ महान डायरेक्टर नहीं महान कलाकार कहलाना चाहते हैं. डायरेक्शन से सन्यास लेकर टेरंटीनो उपन्यास लिखेंगे.

अपनी आठ फिल्मों के साथ टैरेंटीनो सिनेमा में सबसे ऊंचे मकामों में से एक पा चुके हैं. 1992 में 'रिज़र्वायर डॉग' से तहलका मचाने वाले टेरंटीनो अपनी फिल्मों में हिंसा को कलात्मक तरीके से पेश करने के लिए जाने जाते हैं. रिजर्वायर डॉग चोरों पर बनी फिल्म हैं जिसपर भारत की मल्टीस्टारर फिल्म कांटें बनी थी.

इसी तरह उनकी फिल्म किल-बिल, किल-बिल 2 भारत में अपने सामुराई तलवार वाले ऐक्शन के लिए काफी चर्चित हुई थी. हिटलर की हत्या के प्लॉट पर बनी इनग्लोरियस बास्टर्ड्स और 2012 में आई डैंगो अनचेन्ड काफी चर्चित हुई.

दो ऑस्कर सहित 130 अवॉर्ड जीत चुके टेरंटीनो अपनी अगली फिल्म के बारे में सुराग देते हुए टेरेंटीनो ने कहा कि ये फिल्म 1930 के ऑस्ट्रेलिया में हो सकती है. माना जा रहा है कि ये फिल्म कुख्यात अपराधी प्रेमी जोड़े बॉनी ऐंड क्लाइड से मिलती जुलती कहानी पर आधारित हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi