S M L

‘ट्रूपिंग द कलर’ समारोह में पगड़ी पहनने वाला पहला व्यक्ति बनेगा पंजाब में जन्मा सिख सैनिक

पंजाब में जन्मे लाल बचपन में ही भारत से ब्रिटेन चले गए थे, उन्होंने कहा कि इस मार्च में पगड़ी पहन कर हिस्सा लेने वाला पहला सिख व्यक्ति बनना उनके लिए गर्व की बात है

Bhasha Updated On: Jun 09, 2018 03:19 PM IST

0
‘ट्रूपिंग द कलर’ समारोह में पगड़ी पहनने वाला पहला व्यक्ति बनेगा पंजाब में जन्मा सिख सैनिक

ब्रिटेन की महारानी के आधिकारिक जन्मदिन के मौके पर आयोजित ‘ट्रूपिंग द कलर’ समारोह में हिस्सा ले रहे गुरदासमान चरणप्रीत सिंह लाल पहले ऐसे सैनिक बनने जा रहे हैं जो मार्च के दौरान हैट की जगह पगड़ी पहनेंगे.

चरणप्रीत (22 वर्ष) ‘ट्रूपिंग द कलर’ समारोह में मार्च करने वाले 1,000 सैनिकों में से एक हैं. उनकी पगड़ी अन्य सैनिकों के हैट के रंग से मिलाने के लिए काले रंग की होगी. इस समारोह में उनके माता - पिता और बहन दर्शक दीर्घा में रहेंगे.

पंजाब में जन्मे लाल बचपन में ही भारत से ब्रिटेन चले गए थे. वह ब्रिटेन में लाइकेस्टर के रहने वाले हैं. उन्होंने कहा कि इस मार्च में पगड़ी पहन कर हिस्सा लेने वाला पहला सिख व्यक्ति बनना उनके लिए गर्व की बात है.

एक्सप्रेस अखबार ने लाल को यह कहते हुए उद्धृत (कोट) किया, 'मैं आशा करता हूं कि मेरी तरह और अधिक लोग न केवल सिख बल्कि अन्य धर्मों और अलग पृष्ठभूमि वाले लोग सेना में शामिल होने को प्रेरित होंगे.' यह समारोह शनिवार को आयोजित होने जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi