S M L

Pulwama Attack: पाक PM इमरान खान ने भारत के आरोपों को किया खारिज, कहा- युद्ध थोपा तो जवाब देंगे

इमरान खान ने कहा कि भारत यदि हमले का सबूत देता है तो पाकिस्तान पूरी इमानदारी से उसकी जांच में सहयोग करेगा

Updated On: Feb 19, 2019 01:58 PM IST

FP Staff

0
Pulwama Attack: पाक PM इमरान खान ने भारत के आरोपों को किया खारिज, कहा- युद्ध थोपा तो जवाब देंगे

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले (Pulwama Terrorist Attack) के संबंध में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. इमरान खान ने भारत के लगाए आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि हम पर बिना किसी सबूत आरोप लगाए गए हैं.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर धमकी भरे अंदाज में कहा कि अगर आप (भारत) हम पर हमला करेंगे तो हम इसका जवाब देने में सोचेंगे नहीं. हम सभी जानते हैं कि जंग शुरू करना इंसानों के हाथ में है, लेकिन इसका अंजाम क्या होगा केवल ऊपरवाला जानता है. इमरान ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच जो भी मसला (मुद्दा) है उसे बातचीत से सुलझाया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इससे क्या फायदा है? पाकिस्तान क्यों ऐसा करेगा इस स्टेज के ऊपर जब पाकिस्तान खुद स्थायित्व और स्थिरता की तरफ आगे बढ़ रहा है.

JeM के स्थानीय सदस्य ने CRPF के काफिले पर किया था आतंकी हमला

बता दें कि 14 फरवरी को दोपहर साढ़े तीन बजे के लगभग जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में NH-44 (नेशनल हाईवे) से गुजर रहे CRPF के काफिले (Convoy) पर आतंकवादी हमला हुआ था. इस आत्मघाती हमले में देश के चालीस बहादुर जवान शहीद हो गए थे और दर्जनों अन्य घायल हुए थे. बाद में पाकिस्तान से ऑपरेट होने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने इस कायराना हमले की जिम्मेदारी ली थी.

Pulwama CRPF Attack

जैश के फिदायीन कश्मीरी आतंकी ने विस्फोटकों से भरी गाड़ी को CRPF जवानों को ले जा रहे बस से टकरा दिया था. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे (फोटो: रॉयटर्स)

हालांकि सेना ने पुलवामा अटैक के चार दिन के अंदर इसका बदला ले लिया है. सोमवार को पुलवामा के पिंपलीना में हुए एनकाउंटर में जवानों ने इस हमले के मास्टरमाइंड जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के टॉप कमांडर कमांडर कामरान उर्फ गाजी राशिद समेत एक अन्य पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi