S M L

ढाका में सुरक्षित सड़कों की मांग को लेकर प्रदर्शन

प्रदर्शन कॉलेज के दो छात्रों के दो बसों के बीच फंसकर मारे जाने के बाद रविवार को शुरू हुए थे, इस प्रदर्शन से 70 लाख की आबादी वाले ढाका शहर में जनजीवन वस्तुत: ठहर गया

Updated On: Aug 03, 2018 07:19 PM IST

Bhasha

0
ढाका में सुरक्षित सड़कों की मांग को लेकर प्रदर्शन

बांग्लादेश की राजधानी ढाका शुक्रवार को देश के बाकी हिस्सों से काफी हद तक कटी रही क्योंकि विरोध प्रदर्शन की वजह से स्थानीय और लंबी दूरी की बसें सड़कों पर नहीं उतरीं. इससे पहले पांच दिन तक युवाओं ने सुरक्षित सड़कों की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन कॉलेज के दो छात्रों के दो बसों के बीच फंसकर मारे जाने के बाद रविवार को शुरू हुए थे. इस प्रदर्शन से 70 लाख की आबादी वाले ढाका शहर में जनजीवन वस्तुत: ठहर गया क्योंकि हजारों प्रदर्शनकारियों ने सड़कें बाधित कर दी थीं.

खबरों के अनुसार छात्रों ने हजारों निजी वाहन भी रोक दिए जिसमें शीर्ष अधिकारियों और न्यायाधीशों के वाहन शामिल थे. छात्रों ने इन वाहनों को रोककर यह दिखाने की मांग की कि वाहन पंजीकृत हैं और उनके चालकों के पास लाइसेंस हैं. एक मंत्री को अपना वाहन सड़क पर छोड़ना पड़ा जब प्रदर्शनकारियों ने पाया कि उनके कागजात ठीक नहीं थे.

शुक्रवार को ढाका में मुख्य प्रेस क्लब के सामने सैकड़ों की संख्या में लोगों ने मानव श्रृंखला बनाकर परिवहन सुधार का आह्वान किया. समूह में शामिल सलीना ने कहा, ‘हमें परिवर्तन लाना चाहिए.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi