विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ब्रिटेन के 4 वर्षीय प्रिंस जॉर्ज भी हैं IS के हिट लिस्ट में

आईएसआईएस ने प्रिंस विलियम और केट मिडलटन के चार साल के बेटे की हत्या करने की धमकी दी है, मीडिया में यह खबर छपी है

Bhasha Updated On: Oct 29, 2017 04:30 PM IST

0
ब्रिटेन के 4 वर्षीय प्रिंस जॉर्ज भी हैं IS के हिट लिस्ट में

ब्रिटेन के प्रिंस जॉर्ज आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के हिट लिस्ट में है जिसने प्रिंस विलियम और केट मिडलटन के चार साल के बेटे की हत्या करने की धमकी दी है. मीडिया में यह खबर छपी है.

ऐसा जान पड़ता है कि यह धमकी सोशल मीडिया पर डाली गई आईएसआईएस के सदस्यों की पोस्ट का हिस्सा है. जॉर्ज ने पिछले महीने मध्य लंदन में राजपरिवार के केनसिंगटन महल के समीप ही एक प्राथमिक विद्यालय में जाना शुरु किया था.

‘स्टार ऑन संडे’ के अनुसार जॉर्ज के नए स्कूल थॉमस बट्टेरसा के समीप उसका एक फोटो चिपकाया गया है जिसका शीर्षक लिखा है ‘स्कूल जल्द ही शुरु हो गया.’ यह संदेश गोपनीय संदेश सेवा टेलीग्राम पर लोकप्रिय आईएसआईएस चैनल पर है.

अखबार के अनुसार इस पोस्ट में अरब में कुछ शब्द है, जिसका अर्थ है, ‘जब लड़ाई गोलियों की ध्वनि के साथ आती है तब हमें यकीन नहीं होता और फिर बदले की भावना जगती है.’ आईएसआईएस के बारे में समझा जाता है कि वह टेलीग्राम सेवा के पक्ष में है क्योंकि संदेश कूटबद्ध होते हैं और उपयोगकर्ता की अवस्थिति का पता नहीं चलता है.

अखबार ने दावा किया है कि उसके जांचकर्ताओं ने इस संदेश से जो निष्कर्ष निकला है उससे जान पड़ता है कि बाल प्रिंस निशाने पर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi