विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ब्रिटेन के प्रिंस फिलिप अस्पताल में भर्ती, महारानी अकेले संभाल रहीं काम

प्रिंस फिलिप को संक्रमण के चलते कराया गया अस्पताल में भर्ती.

Vivek Anand Vivek Anand Updated On: Jun 21, 2017 07:32 PM IST

0
ब्रिटेन के प्रिंस फिलिप अस्पताल में भर्ती, महारानी अकेले संभाल रहीं काम

ब्रिटेन के राजकुमार और महारानी क्वीन एलिजाबेथ-2 के 96 साल के पति प्रिंस फिलिप को संक्रमण की शिकायत के चलते एहतियातन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बकिंघम पैलेस ने बुधवार को इसकी जानकारी सीएनएन को दी है.

ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग प्रिंस फिलिप के पुरानी अवस्था की वजह से पैदा हुए संक्रमण का इलाज लंदन के किंग एडवर्ड-5 अस्पताल में हो रहा था.

बकिंघम पैलेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'प्रिंस फिलिप अच्छी हालत में हैं लेकिन उन्हें संसद के सत्र और रॉयल हॉर्स रेस की शुरुआत होने के मौके पर उपलब्ध न होने का दुख है.'

प्रिंस को अस्पताल में ठीक उसी दिन भर्ती होना पड़ा है, जब महारानी प्रधानमंत्री थेरेसा मे की नई कंजर्वेटिव सरकार की योजनाएं तय करने वाली थीं.

अस्पताल में भर्ती होने से पहले मंगलवार को प्रिंस ने बर्कशायर में रॉयल एस्कॉट में हिस्सा लिया था. इन कार्यक्रमों के अलावा प्रिंस फिलिप को अब सार्वजनिक कार्यक्रमों में नहीं देखा जा सकेगा क्योंकि उन्होंने पिछले महीने ही सार्वजनिक जीवन से रिटायर हो रहे हैं.

हालांकि, उनके रिटायरमेंट से जुड़े बकिंघम पैलेस की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि प्रिंस फिलिप जून (फिलहाल के कार्यक्रम) और अगस्त में पहले से ही तय कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे लेकिन कोई नया निमंत्रण स्वीकार नहीं करेंगे. लेकिन कभी-कभी प्रिंस कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लेना चाहें तो ले सकते हैं. वहीं महारानी एलिजाबेथ इन सभी कार्यक्रमों में हिस्सा ले रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi