S M L

प्रिंस हैरी और मेगन मर्कल की शादी के मेहमान इस तरह बना रहे हैं लाखों रुपए

शादी के बाद मेहमानों को शाही परिवार की ओर से मिले गुडी बैग्स इंटरनेट पर बिक रहे हैं और इन्हें पाने वाले अच्छे पैसे बना रहे हैं

FP Staff Updated On: May 22, 2018 04:22 PM IST

0
प्रिंस हैरी और मेगन मर्कल की शादी के मेहमान इस तरह बना रहे हैं लाखों रुपए

ब्रिटेन की रॉयल वेडिंग का मौका ऐसा होता है, जिसे हर वो शख्स भुनाना चाहता है, जो भुना सकता है. लेकिन कुछ लोग इंटरनेट पर प्रिंस हैरी और मेगन मर्कल की शाही शादी को वाकई भुना रहे हैं. शाही शादी में बुलाए गए मेहमानों ने इस शादी को अपने फायदे के लिए कैसे इस्तेमाल करना है, इसका नया फॉर्मूला निकाला है.

शादी के बाद मेहमानों को शाही परिवार की ओर से मिले गुडी बैग्स इंटरनेट पर बिक रहे हैं और इन्हें पाने वाले अच्छे पैसे बना रहे हैं. हैरी और मेगन की शादी की निशानी के रूप में मेहमानों को उनके नाम के पहले अक्षर छपे हुए बैग दिए गए थे, जिनमें कई दूसरे गिफ्ट भी शामिल थे. अब इन्हें इबे वेबसाइट पर नीलाम किया जा रहा है. एक गुडी बैग पर तो नीलामी में 50,000 पाउंड यानी लगभग 45 लाख रुपयों की बोली भी लग चुकी है. और नीलामी में अभी भी दो दिन बाकी है.

शाही शादी में ए-लिस्ट सेलेब्रिटी के अलावा और भी अलग-अलग क्षेत्रों से 2,640 लोगों को बुलाया गया था. इनमें 1200 ब्रिटिश नागरिक, हैरी और मेगन के चैरिटी ग्रुप्स से 200 लोग, स्थानीय विंडसर समुदाय से 610 लोग, पास के स्कूलों से 100 स्टूडेंट्स और 530 रॉयल स्टाफ शामिल थे.

उन्हें इस शादी की निशानी के रूप में गुडी बैग दिया गया था. इस गुडी बैग में एक सर्विस बुकलेट, एक चॉकलेट कॉइन, वॉटर बॉटल, स्पेशल गेस्ट बैज, डिस्काउंट कार्ड, विंडसर कासल का मैप और वेयर टू गो गाइड जैसी चीजें थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi