S M L

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति से की पीएम मोदी ने बात, कहा करेंगे हर संभव मदद

प्रधानमंत्री मोदी ने उनके और भारत के लोगों की तरफ से इंडोनेशिया में आई सुनामी और भूकंप के कारण मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की

Updated On: Oct 01, 2018 09:22 PM IST

FP Staff

0
इंडोनेशिया के राष्ट्रपति से की पीएम मोदी ने बात, कहा करेंगे हर संभव मदद

सोमवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो से फोन पर बात की. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उनके और भारत के लोगों की तरफ से इंडोनेशिया में आई सुनामी और भूकंप के कारण मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

वहीं इस प्राकृतिक आपदा से हुई हानि के बाद इंडोनेशिया की अंतर्राष्ट्रीय सहायता के लिए अपील के जवाब में, प्रधान मंत्री ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति को पड़ोसी और मित्र के रूप में हर संभव सहायता प्रदान करने का वादा किया. राष्ट्रपति विडोडो ने शोक व्यक्त करने और सहायता की पेशकश के लिए प्रधान मंत्री मोदी को धन्यवाद किया.

भूकंप और सुनामी से मची भयंकर तबाही

दरअसल भूकंप और सुनामी के कारण मची तबाही से निपट रहे अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय सहयोग मांगा है. आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक, भूकंप और सुनामी से मरने वालों की संख्या कम से कम 832 है. अधिकारियों को आशंका है कि आगामी दिनों में मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है.

आपदा के चार दिन बाद तक भी दूरदराज के कई इलाकों में संपर्क नहीं हो पाया है. दवाइयां खत्म हो रही हैं और बचावकर्ता ध्वस्त इमारतों के मलबे में अब भी दबे पीड़ितों को निकालने के लिए आवश्यक भारी उपकरणों की कमी से जूझ रहे हैं. राष्ट्रपति जोको विडोडो ने कई दर्जन अंतरराष्ट्रीय सहायता एजेंसियों और गैर सरकारी संगठनों के लिए दरवाजे खोल दिए हैं.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi