विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

नेदरलैंड्स दौरे में प्रधानमंत्री मोदी को गिफ्ट में मिली साइकिल

तीन देशों के सफल दौरे के बाद प्रधानमंत्री बुधवार सुबह देश लौट आए हैं

FP Staff Updated On: Jun 28, 2017 11:40 AM IST

0
नेदरलैंड्स दौरे में प्रधानमंत्री मोदी को गिफ्ट में मिली साइकिल

नेदरलैंड्स यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनोखा तोहफा मिला है. नेदरलैंड्स के प्रधानमंत्री मार्क रूटे ने उन्हें एक साइकिल गिफ्ट की है. मोदी ने ट्वीट कर अपनी इस तस्वीर को पोस्ट किया है. तस्वीर में मोदी साइकिल की सवारी करते दिख रहे हैं और उनके बगल में खड़े रूटे खिलखिला रहे हैं.

मोदी ने इस भेंट के लिए मार्क रूटे को शुक्रिया कहा है.

एक दिन के दौरे पर नेदरलैंड्स पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी और डच प्रधानमंत्री मार्क रूटे के बीच राजधानी हेग में मुलाकात हुई. इस दौरान दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई और तीन अहम समझौतों पर दस्तखत हुए. बैठक के बाद साझा बयान में प्रधानमंत्री मोदी ने नेदरलैंड्स को भारत के विकास और आवश्यकताओं का कुदरती साझेदार बताया.

पीएम मोदी ने नेदरलैंड्स में बसे भारतीय समुदाय को भी संबोधित किया. यूरोप में ब्रिटेन के बाद नेदरलैंड्स में भारतीय मूल के लोगों की सबसे बड़ी आबादी है. मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत जल्दी ही नेदरलैंड्स के पासपोर्ट धारकों को पांच साल का बिजनेस और टूरिस्ट वीजा देने पर फैसला करेगा.

‘मोदी, मोदी’ के नारे के बीच प्रधानमंत्री ने लगभ 3 हजार लोगों की सभा को संबोधित करते हुए बैंकिंग, उर्जा, डिजिटलीकरण जैसे क्षेत्रों में अपनी सरकार द्वारा की गई पहल का जिक्र किया. अपने घंटे भर के भाषण में उन्होंने अंतरिक्ष, स्वास्थ्य सेवा और स्वच्छता जैसे क्षेत्रों में की गई प्रगति के बारे में भी बात की. संबोधन के पूरे समय भीड़ ‘हर हर मोदी-घर घर मोदी’ के नारे लगा रही थी.

तीन देशों के अपने सफल दौरे के बाद प्रधानमंत्री मोदी बुधवार सुबह स्वदेश लौट आए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi