S M L

मोदी के लिए बजा 'तू है वही..' वाला गाना, फिर हुई चाय पर चर्चा, देखें वीडियो

चीनी कलाकारों की ओर से बजी इस गाने की धुन को शी जिनपिंग और पीएम मोदी बेहद ध्यान से सुनते नजर आए

FP Staff Updated On: Apr 28, 2018 10:47 AM IST

0
मोदी के लिए बजा 'तू है वही..' वाला गाना, फिर हुई चाय पर चर्चा, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग दो दिन की अनौपचारिक शिखर वार्ता के दूसरे दिन शनिवार को आमने-सामने बैठे और कई मुद्दों पर बात की. उससे पहले जब दोनों नेता एक दूसरे से मिले तो माहौल पूरा फिल्मी हो गया. पीएम मोदी के स्वागत में बॉलीवुड का मशहूर गाना बजाया गया.

1980 के दशक में आई हिंदी फिल्म 'ये वादा रहा' का मशहूर गाना.... तू तू है वही दिल ने जिसे अपना कहा...तू है जहां मैं हूं वहां बजाता गया. चीनी कलाकारों की ओर से बजी इस गाने की धुन को शी जिनपिंग और पीएम मोदी बेहद ध्यान से सुनते नजर आए.

इसके पहले दोनों नेताओं ने खूबसूरत ‘ईस्ट लेक’ के किनारे सैर की. उनके साथ दो अनुवादक भी थे. सैर के बाद उन्होंने चाय पी.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘भारत-चीन संबंधों को आगे की ओर देखने वाले पथ पर ले जाते हुए, संबंधों में भविष्य की दिशा तय करते हुए. पीएम नरेंद्र मोदी और चीन राष्ट्रपति शी ने शनिवार सुबह वुहान में ईस्ट लेक के किनारे एक साथ सैर की.’ इसके बाद मोदी और शी ने ईस्ट लेक में नौका विहार का आनंद लिया. दोनों नेताओं को हाउस बोट के भीतर बेहद सुकून से एक-दूसरे से बातें करते देखा गया.

मोदी के सम्मान में शी की मेजबानी में आयोजित भोज के साथ शिखर वार्ता का समापन होगा. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी स्वदेश लौटेंगे.

(इनपुट भाषा से भी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi