S M L

जापान: शिंजो आबे से मिले पीएम मोदी, 13वें भारत-जापान राष्ट्रीय समिट में होंगे शामिल

टोक्यो पहुंचते ही भारतीय समुदाय के लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया

Updated On: Oct 28, 2018 12:39 PM IST

FP Staff

0
जापान: शिंजो आबे से मिले पीएम मोदी, 13वें भारत-जापान राष्ट्रीय समिट में होंगे शामिल
Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर जापान पहुंच गए हैं. वो यहां 13वीं भारत-जापान राष्ट्रीय समिट में शामिल होंगे. हालांकि प्रधानमंत्री की मुलाकात जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से हो चुकी है. दोनों टोक्यो के माउंट फुजी होटल में बड़ी ही गर्मजोशी से मिले.

टोक्यो में मोदी और उनके समकक्ष शिंजो आबे के बीच अभी क्या बातचीत हुई है इसकी ज्यादा जानकारी नहीं मिली है, लेकिन प्रधानमंत्री ने शिन्जो आबे को मिजापुर, यूपी के बुनकरों द्वारा गुलाब क्वार्ट्ज और पीले क्वार्ट्ज पत्थर और हाथ से बुने हुए धुरी से बने दो हस्तनिर्मित पत्थर के कटोरे पेश किए.

इस दो दिवसीय बैठक के दौरान दोनों ही देशों के संबंधों की समीक्षा की जाएगी और द्विपक्षीय रिश्तों को मजबूत बनाने पर चर्चा होगी.शनिवार को टोक्यो पहुंचते ही भारतीय समुदाय के लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया.यह दूसरी बार है जब मोदी जापान की यात्रा पर हैं. यहां पहुंचकर प्रधानमंत्री ने कहा कि जापानी समकक्ष शिंजो आबे के साथ उनकी बैठक दोनों देशों के मजबूत रिश्तों में एक नया अध्याय जोड़ेगी.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,' टोक्यो पहुंच चुका हूं. मैं आश्वस्त हूं कि यह यात्रा भारत और जापान के मजबूत रिश्ते में नया अध्याय जोड़ेगी'.

वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा, 'शिंजो आबे के साथ 13वें वार्षिक सम्मेलन के लिए टोक्यो पहुंचने पर प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. जापान उन कुछ देशों में से है, जिसके साथ भारत वार्षिक सम्मेलन करता है. यह हमारे संबंधों की असाधारण मजबूती को दिखाता है.'

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi