S M L

अफेयर के चक्कर में ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी PM को देना पड़ेगा इस्तीफा!

पिछले सप्ताह एक अखबार में यह खबर छपी थी कि बॉर्नबी बॉयस का उनके ऑफिस की महिला कर्मचारी विक्की कैंपियन के साथ लव अफेयर है

FP Staff Updated On: Feb 13, 2018 04:55 PM IST

0
अफेयर के चक्कर में ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी PM को देना पड़ेगा इस्तीफा!

ऑस्ट्रेलिया के उपप्रधानमंत्री बॉर्नबी बॉयस अपने अफेयर के खुलासे के बाद मुश्किलों में घिर गए हैं. उनपर अपने पद से इस्तीफा देने का दबाव बढ़ता जा रहा है.

पिछले बुधवार को सिडनी से निकलने वाले डेली टेलीग्राफ में यह खबर छपी थी कि बॉर्नबी बॉयस का उनके ऑफिस की एक महिला कर्मचारी के साथ अफेयर है. ये महिला कर्मचारी अब गर्भवती है.

मीडिया में यह खबर आने के बाद जॉयस की पत्नी ने उनसे अपने 24 साल पुराने संबंध तोड़ लिए थे. जॉयस की पत्नी ने कहा कि वह और उनकी चारों बेटियों को इससे गहरा सदमा लगा है. उपप्रधानमंत्री जॉयस ने मंगलवार को इसके लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है.

देश के नियमों के अनुसार किसी भी मंत्री के ‘पार्टनर' को प्रधानमंत्री की अनुमति के बगैर मंत्री कार्यालयों में नौकरी नहीं दी जा सकती.

नेशनल पार्टी के नेता बॉर्नबी जॉयस ने गुरुवार को नेशनल टेलीविजन पर आकर इसपर अपनी चुप्पी तोड़ी थी. उन्होंने माना कि अखबार में लव अफेयर की खबर छपने के बाद उनकी शादी टूट गई है. उन्होंने कहा कि ऐसा कर उन्होंने मंत्री के तौर पर किसी भी तरह के मर्यादा का उल्लंघन नहीं किया है.

जॉयस ने कहा, 'मेरी निजी जिंदगी के बारे में सार्वजनिक तौर पर चर्चा नहीं होनी चाहिए. मेरे ख्याल से यह ठीक नहीं है. मैंने अपने निजी संबंधों पर कभी सरकारी धन खर्च नहीं किया.'

अखबार ने पहले पेज पर जॉयस और उनकी 33 साल की गर्भवती गर्लफ्रेंड विक्की कैंपियन के साथ वाली फोटो के साथ अफेयर की खबर छापी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi