S M L

ट्रंप ने डिनर कार्यक्रम में अपने सहयोगियों, विरोधियों का उड़ाया मजाक

ट्रंप ने कहा, 'मुझसे बेहतर कोई भी अपना मजाक नहीं बना सकता. इस मामले में मेरे आसपास भी कोई नहीं है'

Updated On: Mar 04, 2018 04:50 PM IST

FP Staff

0
ट्रंप ने डिनर कार्यक्रम में अपने सहयोगियों, विरोधियों का उड़ाया मजाक

अपने विनोदी स्वभाव के लिए मशहूर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सालाना ग्रिडिरॉन डिनर आयोजन के मौके पर अपने राजनीतिक सहयोगियों और विरोधियों का मजाक उड़ाया है. शनिवार रात को आयोजित इस डिनर कार्यक्रम में वॉशिंगटन प्रेस कोर्प्स भी उनके निशाने पर रहा.

ट्रंप ने कहा, 'मुझसे बेहतर कोई भी अपना मजाक नहीं बना सकता. इस मामले में मेरे आसपास भी कोई नहीं है'. उन्होंने यह भी कहा, 'मैं इसका निमंत्रण पाकर खुद आप सभी की शाम बर्बाद करने के लिए काफी उत्साहित था. यही वजह है कि मैंने इसे स्वीकार किया.'

ग्रिडिरॉन क्लब और फाउंडेशन द्वारा पिछले 133 वर्षों से इस वार्षिक रात्रि भोज का आयोजन किया जाता रहा है. 1885 में सबसे पहली बार आयोजित हुए इस रात्रि भोज में तत्कालीन राष्ट्रपति ग्रोवर क्लीवलैंड ने हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था. तब से अमेरिका का हर राष्ट्रपति कम से कम एक ग्रिडिरॉन में जरूर शरीक हुआ है.

रेनायसेंस वॉशिंगटन होटल में सफेद टाई पहने लोगों के बीच क्लब के प्रेसीडेंट और मैक्लॉथी न्यूज के कांग्रेसनल एडिटर डेविड लाइटमैन ने कहा, 'यकीन मानिए, राष्ट्रपति महोदय, क्लीवलैंड की तुलना में यह भीड़ काफी बड़ी है'. डिनर पार्टी का आयोजन करने वाले संगठन ने बताया कि इस कार्यक्रम ने लगभग 660 पत्रकार, मीडिया अधिकारी, सांसदों, प्रशासनिक अधिकारी और सैन्य अधिकारी शामिल हुए.

कार्यक्रम में राष्ट्रपति ट्रंप, हिलेरी क्लिंटन, बराक ओबामा ने वाशिंगटन प्रेस कोर के सदस्यों पर खूब व्यंग्य बाण छोड़े. इस अवसर पर ट्रंप ने आधे घंटे से अधिक समय तक भाषण दिया. उनकी स्पीच में वन-लाइनरों की भरमार थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi