S M L

आज मिलेंगे दुनिया के दो दिग्गज, पुतिन से वार्ता के लिए हेलसिंकी पहुंचे ट्रंप

इस द्विपक्षीय शिखर वार्ता से पहले ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, ‘हेलसिंकी, फिनलैंड के लिए रवाना हो रहा हूं- रूसी राष्ट्रपति पुतिन से कल (सोमवार) मिलने को उत्सुक हूं’

Updated On: Jul 16, 2018 08:23 AM IST

FP Staff

0
आज मिलेंगे दुनिया के दो दिग्गज, पुतिन से वार्ता के लिए हेलसिंकी पहुंचे ट्रंप

फिनलैंड की राजधानी हेलसिंकी में आज यानी सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति और रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के बीच बैठक होने वाली है. इस ऐतिहासिक शिखर वार्ता के लिए ट्रंप रविवार को अपने विशेष एयर फोर्स वन विमान से हेलसिंकी पहुंचे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय समय रात 8 बजकर 55 मिनट पर ट्रंप के यहां पहुंचने पर फिनलैंड में अमेरिकी राजदूत रॉबर्ट पेंस ने उनकी अगवानी की. इसके बाद रात्रि में विश्राम के लिए जिस जगह पर उनके ठहरने की व्यवस्था की गई थी वहां के लिए ट्रंप रवाना हो गए.

फिनलैंड की राजधानी के लिए रवाना होने से पहले ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, ‘हेलसिंकी, फिनलैंड के लिए रवाना हो रहा हूं- रूसी राष्ट्रपति पुतिन से कल (सोमवार) मिलने को उत्सुक हूं.’

बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के सबसे बड़े नेता किम जोंग उन के बीच सिंगापुर में बीते 12 जून को एतिहासिक द्विपक्षीय बैठक हुई थी. इस बैठक में नॉर्थ कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण (न्यूक्लियर डिस्आर्मामेंट) को लेकर चर्चा हुई थी.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi