विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

उत्तर कोरिया समस्या को जल्द ‘सुलझा' लिया जाएगा: ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा इस समस्या से सही समय आने पर निजात पा ली जाएगी

Bhasha Updated On: May 26, 2017 09:10 PM IST

0
उत्तर कोरिया समस्या को जल्द ‘सुलझा' लिया जाएगा: ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर उत्तर कोरिया को दुनिया के लिए बड़ा 'खतरा' करार दिया है. हालांकि, बाद में उन्होंने कहा कि 'इस समस्या को जल्द सुलझा लिया जाएगा'.

ट्रंप ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से शुक्रवार को कहा कि इस समस्या से सही समय आने पर निजात पा ली जाएगी. वह चाहें तो शर्त लगा लें.

ट्रंप इटली के ताओरमीना शहर में जी 7 शिखर बैठक से पहले शिंजो आबे के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया का मुद्दा हम सब के दिमाग में है. यह एक बड़ी समस्या है. सही मायने में देखें तो यह पूरी दुनिया की समस्या है लेकिन आप विश्वास करें कि सही समय पर इस समस्या का समाधान निकाल लिया जाएगा। आप शर्त लगा सकते हैं.

ट्रंप ने अप्रैल में अमेरिकी नौसेना के पोतों का एक बेड़ा जापान सागर की ओर भेजा था, जिसे क्षेत्र में शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा गया था. बाद में ट्रंप ने संकेत दिया कि वह उत्तर कोरिया का मुद्दा सुलझाने के लिए किसी कूटनीतिक समाधान को वरीयता देंगे, जिसमें चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को मध्यस्थ बनाएंगे.

ट्रंप ने मई के शुरुआत में कहा था कि 'वह उचित माहौल में उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन से मिलेंगे. हालांकि बाद में व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने इस बात को हल्का कर के पेश किया.'

उत्तर कोरिया के लगातार मिसाइल और परमाणु परीक्षण करने से उसे विश्व शांति के लिए खतरा माना जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi