S M L

किम के साथ बैठक की तैयारी आगे बढ़ी, इस बार सिंगापुर में नहीं होगी मुलाकात: ट्रंप

ट्रंप ने मंगलवार को वाइट हाउस में कहा कि बैठक संभवत: सिंगापुर में नहीं होगी, जून में उनके बीच पहली ऐतिहासिक वार्ता सिंगापुर में ही हुई थी

Updated On: Oct 10, 2018 12:54 PM IST

Bhasha

0
किम के साथ बैठक की तैयारी आगे बढ़ी, इस बार सिंगापुर में नहीं होगी मुलाकात: ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ उनके अगले शिखर बैठक की तैयारी चल रही है और इसके लिए स्थान के रूप में तीन से चार नाम पर विचार किया जा रहा है. ट्रंप ने मंगलवार को वाइट हाउस में कहा कि बैठक संभवत: सिंगापुर में नहीं होगी.

जून में उनके बीच पहली ऐतिहासिक वार्ता सिंगापुर में ही हुई थी. इस वार्ता में उन्होंने उत्तर कोरिया के परिमाणु हथियार कार्यक्रम को बंद करने और वॉशिंगटन और प्योंगयांग के बीच बैर को खत्म करने के बारे में बात की थी. ट्रंप ने कहा कि सम्मेलन होने में अब ज्यादा वक्त नहीं है और यह छह नवंबर के मध्यावधि चुनाव के बाद हो सकता है. उन्होंने कहा कि यह मुलाकात अमेरिका या फिर उत्तर कोरिया में हो सकती है.

अगले सम्मेलन के बारे में विचार विमर्श करने के लिए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने सोमवार को प्योंगयांग में किम से मुलाकात की थी. वहां से लौटकर, वाइट हाउस में पोम्पिओ ने संवाददाताओं को बताया था कि वह रविवार देर रात ही उत्तर कोरिया दौरे लौटे हैं और यह दौरा काम का रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi