S M L

काबुल बम धमाका: मरने वालों की संख्या बढ़कर 95 हुई, 163 घायल

यह कार बम धमाका दूतावासों वाले इलाके में गृह मंत्रालय की पुरानी इमारत के गेट पर हुआ है. तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है

FP Staff Updated On: Jan 27, 2018 07:42 PM IST

0
काबुल बम धमाका: मरने वालों की संख्या बढ़कर 95 हुई, 163 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को एक जोरदार बम धमाका हुआ है. दूतावासों वाले इलाके में हुए इस हमले में अब मरने वालों की संख्या बढ़कर 95 हो गई है. काबुल के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि काबुल में हुए बम धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर 95 हो गई है और 163 लोग घायल हैं.

यह धमाका भारतीय दूतावास के नजदीक हुआ. अफगानिस्तान में भारत के राजदूत मनप्रीत वोहरा ने सभी भारतीय नागरिकों के सुरक्षित होने की जानकारी दी है.

स्थानीय समाचार एजेंसी टोलो न्यूज ने एक चश्मदीद के हवाले से बताया कि गृह मंत्रालय की पुरानी इमारत के गेट पर एक एंबुलेंस में यह बम धमाका हुआ. हमले के बाद आसमान में गहरे काले रंग का धुआं उठता दिखाई दिया.

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता माहिद मजरूह के अनुसार इस धमाके में कम से कम 63 लोग मारे गए हैं जबकि 151 से अधिक घायल हुए हैं. हमले में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

घायलों को एंबुलेंस के जरिए आसपास के अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है.

तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

बीते रविवार को काबुल के एक फाइव स्टार होटल पर आतंकवादियों ने मुंबई टेरर अटैक स्टाइल में हमला किया था. हथियारबंद आतंकवादियों ने इंटर कॉन्टिनेंटल होटल में घुसकर अंधाधुंध गोलीबारी की और इमारत को आग लगा दी थी. इस हमले में कई विदेशी नागरिक समेत 22 लोग मारे गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi