S M L

यौन शोषण के मामले में विश्व के निशाने पर आने के बाद पोप आयरलैंड रवाना

इसके बावजूद वहां के लोगों में जबरदस्त गुस्सा देखा जा रहा है. कुछ संगठन पोप के खिलाफ प्रदर्शन करने की योजना भी बना रहे हैं

Updated On: Aug 25, 2018 05:32 PM IST

Bhasha

0
यौन शोषण के मामले में विश्व के निशाने पर आने के बाद पोप आयरलैंड रवाना
Loading...

विश्व में यौन शोषण के सबसे अधिक मामले आयरलैंड में पाए जाते हैं. यहां पिछले एक दशक में सरकार की जांचों में यौन शोषण के कई मामले सामने आए हैं.

जांच में पाया गया कि पादरियों द्वारा हजारों बच्चों का बलात्कार और यौन शोषण किया गया और गिरजाघर द्वारा संचालित स्कूलों में बच्चे शारीरिक तौर पर प्रताड़ित किए गए. वहीं बिशपों ने इन अपराधों पर पर्दा डाला.

ऐसे में पोप फ्रांसिस रविवार को आयरलैंड पहुंचे. हालांकि उन्होंने हाल फिलहाल रेप के इन मामलों को देखते हुए एक पत्र भी लिखा था. दुनिया भर के 1.2 अरब कैथोलिक ईसाईयों को लिखे इस पत्र में पोप ने आम लोगों से साथ आने की अपील करते हुए लिखा कि हमें मिलकर मौत की इस संस्कृति को खत्म करना होगा.
इसके बावजूद वहां के लोगों में जबरदस्त गुस्सा देखा जा रहा है. कुछ संगठन पोप के खिलाफ प्रदर्शन करने की योजना भी बना रहे हैं.

वहीं बच्चों को पादरियों के यौन शोषण से नहीं बचाने और अपराध को छुपाने वाले बिशपों को दंडित ना करने को लेकर चर्च विश्व के निशाने पर है. वैटिकन ने कहा कि डबलिन की अपनी 36 घंटे के यात्रा के दौरान वह पीड़ितों से मुलाकात करेंगे और यौन शोषण पर बात करने के लिए उनके पास कई मौके भी होंगे.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi