S M L

मलेशियाई पुलिस ने घोटालों से घिरे पूर्व प्रधानमंत्री का घर खंगाला

पूर्व प्रधानमंत्री के अधिवक्ता हरपाल सिंह ग्रेवाल ने कहा कि उनके मुवक्किल ने इस तलाशी को ‘उत्पीड़न’ बताया है

Bhasha Updated On: May 17, 2018 04:29 PM IST

0
मलेशियाई पुलिस ने घोटालों से घिरे पूर्व प्रधानमंत्री का घर खंगाला

मलेशियाई पुलिस ने घोटालों से घिरे पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक के घर की तलाशी ली जिसे उनके अधिवक्ता उत्पीड़न बताया है. यह तलाशी ऐतिहासिक चुनावों के बाद सत्ता में आई नई सरकार द्वारा घोटालों की व्यापक पैमाने पर कराई जा रही जांच का हिस्सा है.

पूर्व प्रधानमंत्री के स्थानीय आवास पर आज तड़के बड़ी तादाद में पुलिस पहुंची. उनके घर के बाहर कम से कम एक दर्जन वाहन खड़े थे. कई अधिकारी नजीब के घर के अंदर घुसे. इसके बाद वहां पत्रकारों और अन्य देखने वालों का जमावड़ा लग गया.

नजीब के अधिवक्ता ने कहा कि अधिकारियों ने ‘धन शोधन’ की जांच के तहत पूर्व नेता के घर और एक अपार्टमेंट की तलाशी ली. नजीब के घर की तलाशी गुरुवार दोपहर तक चली.

महातिर मोहम्मद (92) के नेतृत्व वाली नई सरकार ने पिछले हफ्ते चुनावों में जबरदस्त जीत हासिल की थी. सरकार ने नजीब पर लोगों के कल्याण के लिए खर्च की जाने वाली निधि हड़पने के आरोपों की जांच कराने का आह्वान किया था.

पूर्व प्रधानमंत्री के अधिवक्ता हरपाल सिंह ग्रेवाल ने कहा कि उनके मुवक्किल ने इस तलाशी को ‘उत्पीड़न’ बताया है. हरपाल ने कहा, ‘पुलिस ने कुछ हैंडबैग और कपड़े लिए हैं.’ गौरतलब है कि नजीब की पत्नी का विदेशों में खरीददारी करने और डिजाइनर हैंडबैग्स, कपड़े और आभूषणों के लिए मजाक उड़ाया जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi