S M L

3 देशों की पांच दिवसीय यात्रा: इंडोनेशिया पहुंचे पीएम मोदी

पीएम मोदी इंडोनेशिया, सिंगापुर और मलेशिया की पांच दिवसीय दौरे पर हैं, पीएम मोदी की यह इंडोनेशिया की पहली यात्रा है

Updated On: May 29, 2018 08:03 PM IST

FP Staff

0
3 देशों की पांच दिवसीय यात्रा: इंडोनेशिया पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार से इंडोनेशिया, मलेशिया और सिंगापुर की पांच दिवसीय यात्रा पर हैं. इस यात्रा का उनका पहला पड़ाव इंडोनेशिया है और वो देश की राजधानी जाकार्ता पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी की यह इंडोनेशिया की पहली यात्रा है. दोनों देशों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है.

पीएम मोदी इंडोनेशिया में दो दिन रुकेंगे. इसके बाद वो मलेशिया और सिंगापुर जाएंगे. पीएम मोदी का इंडोनेशिया दौरा कई मायनों में काफी अहम माना जा रहा है. इंडोनेशिया के मलक्का से अफ्रीका के जिबुती तक चीन का एक सिल्क रूट जाता है. भारत चीन के इस रूट से एक तरह से घिर जाता है. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी इंडोनेशिया के साथ कुछ इसी तरह के प्रस्ताव पर समझौता कर सकते हैं.

इंडोनेशिया के बाद पीएम मोदी सिंगापुर जाएंगे. इस दौरान पीएम मोदी सिंगापुर में 1 जून को होने वाली सभा में मौजूद रहेंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने नवंबर 2015 में सिंगापुर की यात्रा की थी.

विदेश मंत्रालय की सचिव प्रीति सरन ने बताया कि मोदी सिंगापुर के शांगरी ला में 1 जून को एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब सिंगापुर ने किसी भारतीय प्रधानमंत्री को संबोधन के लिए बुलााया है.

सचिव प्रीति सरन के मुताबिक, पीएम मोदी के संबोधन का फोकस भारत-प्रशांत क्षेत्र में शांति और सुरक्षा पर रहेगा. वे देश की नीतियों को सबके सामने रखेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi