विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

इजरायल में पीएम: ऐतिहासिक दौरे पर तेल अवीव पहुंचे मोदी

पीएम मोदी तीन दिनों के इजरायल दौरे के दौरान विभिन्न मुद्दों पर नेतान्याहू से चर्चा करेंगे

Bhasha Updated On: Jul 04, 2017 08:02 PM IST

0
इजरायल में पीएम: ऐतिहासिक दौरे पर तेल अवीव पहुंचे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐतिहासिक दौरे पर मंगलवार को इजरायल पहुंचे. प्रोटोकॉल तोड़ते हुए इजरायली प्रधानमंत्री ने एयरपोर्ट पर ही पीएम मोदी का स्वागत किया. किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री की इस यहूदी देश की यह पहली यात्रा है.

हवाई अड्डे पर मोदी का भव्य स्वागत किया गया. अपने विशेष विमान से उतरने के बाद उन्होंने नेतन्याहू को गले लगा लिया. इसके बाद अपने संबोधन में नेतान्याहू ने कहा कि वो उन्हें भारत बेहद पसंद है और वो भारत की संस्कृति, इतिहास और लोकतंत्र का सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा, 'इस दौरे का हमें 70 सालों से इंतज़ार था.'

मोदी ने नेतान्याहू को अपना दोस्त बताते हुए कहा, 'यहां आने वाला पहला प्रधानमंत्री होना मेरे लिए सम्मान की बात है.' उन्होंने हवाई अड्डे पर अहमदिया मुसलामानों से भी मुलाकात की.

10 मिनट के दौरान 3 बार गले मिले मोदी-नेतान्याहू

नेतन्याहू ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, 'मेरे मित्र, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इजरायल में आपका स्वागत है.' मोदी के पहुंचने के बाद वहां सेना के बैंड ने दोनों देशों के राष्ट्रगान की धुन बजाई और इस दौरान दोनों नेता साथ-साथ खड़े रहे.

हवाई अड्डे पर इजरायल के सभी वरिष्ठ मंत्री मौजूद थे. मोदी की तीन दिन की यात्रा के दौरान नेतन्याहू लगातार उनके साथ रहेंगे और आम तौर पर ऐसा अमेरिकी राष्ट्रपति के लिये ही होता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi