विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

फिलीपींस में इस 9 साल के बच्चे से क्यों मिले पीएम मोदी?

9 साल के कार्लो को अपंगता का अहसास छू भी नहीं गया है. ये बाधाएं उसे सपने देखने से नहीं रोक सकती, ऐसा पीएम के ट्वीट से पता चलता है

FP Staff Updated On: Nov 13, 2017 01:27 PM IST

0
फिलीपींस में इस 9 साल के बच्चे से क्यों मिले पीएम मोदी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए फिलीपींस पहुंचे हुए हैं. यहां सोमवार को उनकी मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से होने वाली है. लेकिन इस बीच में पीएम मोदी ने एक और शख्स से मुलाकात कर इस दौरे को खास बना दिया है.

पीएम मनीला में एक खास संस्था महावीर फिलीपीन फाउंडेशन इंक. पहुंचे. यहां उन्होंने 9 साल के एक फिलीपीनी बच्चे कार्लो मिगेल सिलवानो से बातचीत की. कार्लो अपने जयपुर फुट की वजह से खास है. ये फाउंडेशन अपंग लोगों को प्रोस्थेटिक अंग दिलवाती है. कार्लो भी प्रोस्थेटिक लेग जयुपर फुट का लाभ ले रहा है.

लेकिन 9 साल के कार्लो को अपंगता का अहसास छू भी नहीं गया है. ये बाधाएं उसे सपने देखने से नहीं रोक सकती, ऐसा पीएम के ट्वीट से पता चलता है. पीएम ने ट्वीट कर बताया कि कार्लो का कहना है कि वो बड़ा होकर पुलिस बनना चाहता है. पीएम ने कहा कि उन्हें खुशी है कि जयुपर के प्रोस्थेटिक लेग से यहां लोग अपने सपनों को उड़ान दे पा रहे हैं.

उन्होंने अगले ट्वीट में जानकारी दी कि वो महावीर फाउंडेशन में जाकर लाभार्थियों से मिले. उन्होंने कहा कि ये संस्था बहुत अच्छा काम कर रही है.

प्रधानमंत्री मोदी आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. वह इस दौरान क्षेत्रीय व्यापार बढ़ाने के अलावा आतंकवाद और उग्रवाद की बढ़ती चुनौतियों से निपटने के लिए एक वैश्विक रुख तैयार करने की भारत की पहल पर दोबारा जोर दे सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi