S M L

पीएम मोदी और प्रचंड ने भारत-नेपाल संबंधों की मजबूती पर दिया जोर

मोदी जनकपुर में कुछ देर रुकने के बाद शुक्रवार को काठमांडो पहुंचे थे

Bhasha Updated On: May 12, 2018 04:27 PM IST

0
पीएम मोदी और प्रचंड ने भारत-नेपाल संबंधों की मजबूती पर दिया जोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प दहल प्रचंड ने दोनों देशों के बीच दोपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए वार्ता की. एक दिन पहले ही पीएम मोदी ने नेपाल के शीर्ष नेतृत्व के साथ बैठक की थी.

मोदी ने नेपाली कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और पार्टी के अन्य सदस्यों से भी मुलाकात की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि नेपाली कांग्रेस अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा और पार्टी के अन्य सदस्यों ने काठमांडो में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की. भारत-नेपाल के मजबूत संबंधों को जबरदस्त राजनीतिक समर्थन प्राप्त है.

उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल - एमसी के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल प्रचंड से मुलाकात की और दोपक्षीय संबंधों पर बातचीत की. मोदी ने शुक्रवार को नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के साथ बैठक की थी. इसके बाद प्रतिनिधिमंडल स्तर की लंबी बातचीत हुई जिसमें दोनों देशों के बीच संबंधों पर चर्चा हुई.

उन्होंने राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी और उप राष्ट्रपति नंद बहादुर पुन से भी शनिवार को शिष्टाचार मुलाकात की. मोदी जनकपुर में कुछ देर रुकने के बाद शुक्रवार को काठमांडो पहुंचे थे. उन्होंने शनिवार को मुक्तिनाथ और पशुपतिनाथ मंदिरों में पूर्जा अर्चना भी की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi