S M L

6 महीने में तीसरी बार मिले मोदी-ट्रंप, एशिया के भविष्य पर हुई चर्चा

Updated On: Nov 13, 2017 03:27 PM IST

FP Staff

0
6 महीने में तीसरी बार मिले मोदी-ट्रंप, एशिया के भविष्य पर हुई चर्चा

आसियान शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने मनीला पहुंचे पीएम मोदी ने इस बैठक से इतर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से द्विपक्षीय वार्ता की है. ट्रंप के साथ अपनी बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा कि यह बातचीत बेहद सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई है. उन्होंने कहा कि हम दुनिया और अमेरिका के उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे.

दोनों राष्ट्राध्यक्षों ने इस बैठक में एशिया के भविष्य और संबंधों को लेकर चर्चा की. पीएम मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका एक साथ मिलकर पूरी दुनिया के भविष्य को बदल सकते हैं. पीएम मोदी ने अमेरिका को भारत का गर्मजोशी से नाम लेने और तारीफों के लिए राष्ट्रपति ट्रंप को शुक्रिया कहा.

बता दें कि पिछले 6 महीनों में इन दोनों नेताओं की यह तीसरी मुलाकात है. भारत और अमेरिका पिछले कुछ सालों में काफी करीब आए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यह मुलाकात इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके माध्यम से ट्रंप भारत को भरोसा दिलाने की कोशिश करेंगे कि उनके लिए किसी भी हालत में भारत चीन से कम नहीं है.

गौरतलब हो कि राष्ट्रपति ट्रंप ने कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी ने भारत के लोगों को एक किया है और उनके कार्यकाल में देश को आर्थिक गति भी मिली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi