S M L

Pulwama Attack: सऊदी के Crown Prince ने एक दिन के लिए टाली पाकिस्तान यात्रा

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की तरफ से क्राउन प्रिंस की यात्रा एक दिन देर से होने से बात कही गई हालांकि ऐसा क्यों हुआ उसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई

Updated On: Feb 16, 2019 12:35 PM IST

FP Staff

0
Pulwama Attack: सऊदी के Crown Prince ने एक दिन के लिए टाली पाकिस्तान यात्रा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत के सख्त रवैये को देखते हुए सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed Bin Salman) की पाकिस्तान यात्रा एक दिन के लिए टल गई है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि सऊदी क्राउन प्रिंस रविवार यानी 17 फरवरी को इस्लामाबाद पहुंचेंगे.

सऊदी क्राउन प्रिंस पहले आज यानी शनिवार को पाकिस्तान जाने वाले थे, लेकिन उन्होंने अपना दौरा एक दिन के लिए रद्द कर दिया है. माना जा रहा है कि पुलवामा हमले को देखते हुए मोहम्मद बिन सलमान ने एक दिन के लिए पाकिस्तान का दौरा टाला है.

प्रिंस सलमान की यात्रा में देरी क्यों हुई, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने इसकी वजह की जानकारी नहीं दी है. डॉन अखबार के मुताबिक दोनों देशों के बीच बाकी द्विपक्षीय मुलाकात पहले के जैसे ही बरकरार हैं.

Saudi Arab Prince Pakistan Visit

सऊदी अरब का क्राउन प्रिंस बनने के बाद मोहम्मद बिन सलमान पहली बार पाकिस्तान की यात्रा पर जा रहे हैं

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान में प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की यात्रा को देखते हुए काफी तैयारी की गई है. उनके और उनके स्टाफ के लिए राजधानी इस्लामाबाद के होटलों के लगभग 750 कमरे बुक कराए गए हैं. इसके अलावा शहर में प्रिंस सलमान के बड़े-बड़े कटआउट और पोस्टर भी लगाए गए हैं.

बता दें कि सऊदी अरब ने गहरे आर्थिक संकट से घिरे पाकिस्तान को पिछले महीने (जनवरी) तीन अरब अमेरिकी डॉलर की मदद का भरोसा दिया था. इसमें पाकिस्तान को तेल आपूर्ति का भुगतान चुकाने के लिए तीन साल का समय दिया जाना भी शामिल है.

पाकिस्तान यात्रा के बाद प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान 19 फरवरी से दो दिन की भारत दौरे पर आएंगे. यह उनका पहला भारत दौरा होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi