S M L

फिलिपींस: लगातार हुए दो बम धमाकों में 20 लोगों की मौत, 111 घायल

अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जिस इलाके में धमाका हुआ है वहां मुस्लिम चरमपंथी सक्रिय हैं

Updated On: Jan 27, 2019 10:21 PM IST

Bhasha

0
फिलिपींस: लगातार हुए दो बम धमाकों में 20 लोगों की मौत, 111 घायल

रविवार को साउथ फिलिपींस के एक द्वीप पर एक सामूहिक प्रार्थना सभा के दौरान चर्च के अंदर और बाहर हुए दो बम विस्फोटों में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है. इस धमाके में करीब 111 अन्य लोग भी घायल हो गए. अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जिस इलाके में धमाका हुआ है वहां मुस्लिम चरमपंथी सक्रिय हैं.

घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि प्रांतीय राजधानी में जोलो कैथेड्रल (रोमन चर्च) के अंदर पहला बम विस्फोट हुआ था. इस विस्फोट में कुछ लोग घायल हो गए. वहीं, मुख्य दरवाजे की ओर लोगों के भागने पर भगदड़ मच गई. इसके बाद दूसरा विस्फोट परिसर के बाहर उस वक्त हुआ, जब बाहर तैनात सेना के जवान और पुलिसकर्मी अंदर जा रहे थे. इसके कारण और ज्यादा लोग इस हमले में जख्मी हुए.

अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है हमले की जिम्मेदारी

पुलिस ने बताया कि इस घटना में कम से कम 20 लोग मारे गए हैं और 111 लोग घायल हुए हैं. मारे गए लोगों में 15 नागरिक और पांच सैनिक शामिल हैं. घटना के बाद सेना ने जांच शुरू कर दी है. शुरुआती जांच में यह बात सामने आई थी कि दूसरा विस्फोटक उपकरण वहां खड़ी एक मोटरसाइकिल से जुड़ा हुआ था. इस विस्फोट ने ज्यादा हानि पहुंचाई थी.

विस्फोट के बाद बख्तरबंद गाड़ियों में सवार सैनिकों ने चर्च की ओर जाने वाली मुख्य सड़क को बंद कर दिया है. जबकि घायलों और मृतकों को गाड़ियों से अस्पताल ले जाया गया है. कुछ हताहतों को विमान से नजदीक के जमबोआंगा शहर ले जाया गया है. हालांकि इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi